Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nepal Bus Accident: यूपी से काठमांडू जा रही 40 पर्यटकों की बस नेपाल की नदी में डूबी, अब तक 14 की मौत

Nepal Bus Accident: नेपाल पुलिस ने हादसे की पुष्टि की है. हालांकि यह जानकारी नहीं मिली है कि हादसे का शिकार बस उत्तर प्रदेश के किस जिले से नेपाल गई थी.

Latest News
Nepal Bus Accident: यूपी से काठमांडू जा रही 40 पर्यटकों की बस नेपाल की नदी में डूबी, अब तक 14 की मौत

Nepal में हादसे का शिकार हुई बस और उसमें से रेस्क्यू किए गए यात्री.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Nepal Bus Accident: नेपाल में एक भारतीय बस बारिश के कारण भयानक बाढ़ के पानी से चढ़ी नदी मार्सयांगदी नदी में गिर गई है. बस में 40 लोग सवार थे. बस के डूबने से 14 लोगों की मौत हो गई है और 16 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. नेपाल पुलिस ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया है कि यह हादसा तानाहुन जिले में हुआ है. हादसे का शिकार हुई बस संख्या UP FT 7623 उत्तर प्रदेश से पर्यटकों को लेकर नेपाल के पोखरा शहर के रास्ते काठमांडू जा रही थी. उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने ANI से कहा है कि हमें हादसे की जानकारी मिली है. हम नेपाल से कॉन्टेक्ट करके यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि बस हादसे के मृतकों या घायलों में प्रदेश का कोई नागरिक शामिल है या नहीं. हालांकि गोरखपुर जिले में रजिस्टर्ड बस में महाराष्ट्र के पर्यटक होने का दावा किया जा रहा है.

तीखे मोड़ पर कंट्रोल खोने से हुआ हादसा

नेपाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तानाहुन जिले के डीएसपी दीपकुमार राय के मुताबिक, बस संख्या UP FT 7263 पोखरा से 40 पैसेंजर लेकर काठमांडू के लिए रवाना हुई थी. यह बस पृथ्वीराज मार्ग के दमौली मुगलिंग रोड खंड तहत अंबुखरेनी के ऐना पहरा में मार्स्यांगदी नदी में गिर गई है. हादसे का कारण पहली नजर में ड्राइवर के तीखे मोड़ पर कंट्रोल खोना लग रहा है. बस नदी के किनारे पर पानी में उलट गई, जिससे कई लोग डूब गए हैं, लेकिन कई लोगों को बचा लिया गया है. 

जुलाई में भी दो बस नदी में गिरने से बह गए थे 65 लोग

इससे पहले जुलाई में भी काठमांडू से रौहतट के गौर जा रहीं दो बस त्रिशूली नदी में गिरने से 65 लोग तेज बहाव में बह गए थे. इस हादसे में 4 भारतीय नागरिकों समेत 19 लोगों के शव मिले थे, जबकि बहुत सारे लोग लापता हो गए थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement