Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIVE: Imran Khan के उम्मीदवारों को बढ़त, पीछे छूटे नवाज-बिलावल, कौन बनाएगा सरकार

Pakistan Election Live: पाकिस्तान में अगर सेना ने हस्तक्षेप नहीं किया तो इमरान खान की सरकार एक बार फिर बन सकती है.

Latest News
LIVE: Imran Khan के उम्मीदवारों को बढ़त, पीछे छूटे नवाज-बिलावल, कौन बनाएगा सरकार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो क्रेडिट- ImranKhanOfficial/Facebook)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान (Pakistan) में वोटों की गिनती जारी है. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों ने नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की पार्टी पर बढ़त हासिल कर ली है.

पाकिस्तान के 266 निर्वाचन क्षेत्रों में से 250 के नतीजे आ गए हैं. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के समर्थित ज्यादातर निर्दलीय उम्मीदवारों ने 91 सीटें हासिल की हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज को 71 सीटें और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को 71 सीटें मिली हैं.

नवाज के समर्थन में खुलकर आई सेना
पाकिस्तान की सेना इन चुनावों में अहम भूमिका निभा रही है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख आसिम मुनीर ने कहा है कि देश को अराजकता और ध्रुवीकरण की राजनीति से आगे बढ़ने के लिए स्थिर सरकार की जरूरत है. सेना खुलकर नवाज शरीफ के साथ आ गई है. नवाज शरीफ और इमरान खान दोनों की ओर से दावा किया जा रहा है कि उनकी जीत हुई है.

इसे भी पढ़ें- Pakistan Election: नतीजों के बीच Imran Khan और Shah Mahmood Qureshi को राहत, इन केस में मिली जमानत

जीते नहीं लेकिन जीत का दावा कर रहे नवाज शरीफ
नवाज शरीफ ने आम चुनावों में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की जीत का दावा किया था. इमरान खान की पार्टी PTI ने जेल में बंद अपने नेता का AI भाषण जारी किया. ज्यादातर निर्दलीय उम्मीदवार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी से समर्थित हैं. उनकी प्रचंड जीत हुई है. पार्टी के तौर पर नवाज शरीफ की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

इमरान ने कहा- 'लंदन योजना हुई फ्लॉप'
इमरान खान की पार्टी PTI ने कहा है, 'नवाज शरीफ की लंदन योजना मतदान के दिन मतदाताओं के भारी मतदान के कारण विफल हो गई. लंदन योजना आपके वोटों की वजह से नाकाम हो गई. कोई भी पाकिस्तानी उन पर विश्वास नहीं करता. हर किसी ने आपके वोट की ताकत देखी है, अब अपने वोट की रक्षा करने की क्षमता दिखाएं.'

इमरान खान ने कहा, 'आप मेरे भरोसे पर खरे उतरे और चुनाव के दिन भारी मतदान ने कई लोगों को हैरान कर दिया. नवाज शरीफ कम दिमाग वाले नेता हैं. अपनी पार्टी के 30 सीटों से पिछड़ने के बावजूद विजयी भाषण दे रहे हैं.'

सेना का साथ भी नहीं आया काम
पाकिस्तान की ताकतवर सेना का साथ नवाज शरीफ के साथ है. ऐसा लग रहा था कि वे सरकार में आ जाएंगे लेकिन अभी यह उनके लिए दूर का आंकड़ा है. नवाज शरीफ का निर्वासन खत्म हुआ था और वे पाकिस्तान में सत्ता वापसी की राह देख रहे थे. वे प्रधानमंत्री के तौर पर अपने चौथे कार्यकाल के लिए तैयार हो रहे थे लेकिन बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement