Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इमरान खान का पाकिस्तान चुनावों में बजा डंका, पर सरकार बनाएंगे नवाज शरीफ, जानिए क्यों

इमरान खान समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को पाकिस्तान के आम चुनावों में जमकर वोट पड़े हैं. इमरान खान जेल में हैं और नवाज शरीफ सरकार बनाने की कवायद में जुटे हैं.

Latest News
इमरान खान का पाकिस्तान चुनावों में बजा डंका, पर सरकार बनाएंगे नवाज शरीफ, जानिए क्यों

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थित उम्मीदवारों का परचम लहराया है. इमरान खान चुनाव में अपने विरोधियों पर भारी पड़े हैं. वे जेल में बंद हैं, उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न बल्ला तक बैन था लेकिन PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने दूसरी पार्टियों की तुलना में ज्यादा सीटें जीती हैं. जीते इमरान खान लेकिन सरकार बनाने का दावा नवाज शरीफ पेश कर रहे हैं. 

पाकिस्तान चुनाव में पूर्ण बहुमत किसी भी पार्टी को नहीं मिला है. सारी राजनीतिक पार्टियों को जोड़तोड़ की कवायद सरकार बनाने के लिए करनी होगी. जिस नेता पर इस बार सबसे ज्यादा वोट बरसे, वह सलाखों के पीछे है लेकिन मतगणना के बीच में ही नवाज शरीफ ने दावा बोल दिया कि सरकार वही बनाएंगे. 

इसे भी पढ़ें- MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका, Kamal Nath थाम सकते हैं BJP का हाथ 

नवाज शरीफ पर सेना इन दिनों मेहरबान है. ऐसे में नवाज शरीप के हौसले बुलंद हैं. वह कई बार कह चुके हैं कि उनकी जीत पर पाकिस्तानी खुश हैं, उनकी आंखों में चमक है, इसलिए सरकार वे ही बनाएंगे.

नवाज शरीफ ने कहा,'हम पाकिस्तान का दर्द रखते हैं अपने सीने में, यह जो मेंडेट मिला है कि हम सब मिलकर काम करें. देश के सब इंस्टिट्यूशन मिलकर अपना रोल अदा करना होगा, यह आम पाकिस्तानियों की और छोटे बच्चों की ज़िंदगी, मुस्तकबिल का सवाल है.'

यह भी पढ़ें: UP Lift Act: यूपी में पास हुआ लिफ्ट एक्ट, जानिए क्या हैं नियम

नवाज शरीफ ने कहा, 'हमने शहबाज शरीफ को बोला है कि वो सारी पार्टियों के साथ मिलकर बात करें और सरकार बनाने की दिशा में काम करें. स्थायित्व के 10 साल चाहिए पाकिस्तान को मुश्किल के भंवर से निकलने के लिए, इस समय पाकिस्तान किसी तरह की लड़ाई अफोर्ड नहीं कर सकता है. लिहाजा यह कोई लड़ाई का वक्त नहीं है. पाकिस्तान की तरफ कोई गलत नज़र से नहीं देख सकता. हमारे पास न्यूक्लियर हथियार हैं.'

क्यों जीत का दावा ठोक रहे नवाज शरीफ?
पाकिस्तान में तीन राजनीतिक पार्टियों की जंग ने किसी को भी स्पष्ट बहुमत नहीं दिया है. इमरान खान और नवाज शरीफ की पार्टी में टक्कर है, तो बिलावल भुट्टो की पार्टी भी एक तीसरा मोर्चा है. अगर वे साथ देंगे तो नवाज शरीफ भारी पड़ जाएंगे. इमरान खान जेल में ऐसे में जोड़-तोड़ की राजनीति वे कर नहीं पाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement