Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इमरान खान के समर्थकों ने जिन्ना हाउस से लूटा 15 करोड़ का सामान, पाकिस्तान में कैसे हैं हालात, जानें एक-एक बात

Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में तनावपूर्ण माहौल है, जिसके चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे मुल्क को तगड़ा नुकसान हुआ है.

इमरान खान के समर्थकों ने जिन्ना हाउस से लूटा 15 करोड़ का सामान, पाकिस्तान में कैसे हैं हालात, जानें एक-एक बात

Imran Khan Arrest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तथा उनकी पार्टी के 1,500 कार्यकर्ताओं पर लाहौर में सेना के एक शीर्ष अधिकारी के आवास पर हमला करने तथा उसे आग लगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. मंगलवार को भ्रष्टाचार के एक मामले में अपने नेता की गिरफ्तारी से गुस्साए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक बुधवार को सेना के जनरल हेडक्वार्टर्स में घुस गए थे. उन्होंने सेना के वाहनों तथा प्रतिष्ठानों पर हमला करते हुए लाहौर कोर कमांडर के आवास को आग लगा दी थी.

PTI  के कार्यकर्ताओं ने इमरान की गिरफ्तारी के चलते पाकिस्तान के लाहौर छावनी में मंगलवार को ‘जिन्ना हाउस’ के नाम से पहचाने जाने वाले कोर कमांडर के आवास पर हमला किया गया था. इसको लेकर पुलिस ने पीटीआई अध्यक्ष, उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी और अन्य पर हत्या, आतंकवाद तथा 20 अन्य जघन्य अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

फिनलैंड की PM सना मारिन लेने जा रही हैं तलाक, बोलीं 'आज भी मेरा पति ही है बेस्ट फ्रेंड'

जिन्ना हाउस को लूटने का आरोप

इमरान खान और अन्य पर जिन्ना हाउस से 15 करोड़ रुपये मूल्य का कीमती सामान लूटने का भी आरोप लगाया गया है. बुधवार को केस दर्ज होने के बाद हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी. इसमें कहा गया है कि पीटीआई के 1,500 कार्यकर्ताओं और नेताओं ने खान तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के इशारे पर सेना अधिकारी के आवास पर हमला किया.

पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा मंगलवार को इस्लामाबाद में भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उनके समर्थकों ने देश के विभिन्न हिस्सों में वरिष्ठ अधिकारियों के आवास और पाकिस्तानी सेना के प्रतिष्ठानों पर हमला किया था. पीटीआई समर्थकों ने खान की गिरफ्तारी के लिए सेना को जिम्मेदार ठहराया है.

दोषी घोषित होने के बाद Imran Khan को रिमांड पर भेजा, हिंसा में 4 इमरान समर्थक मरे, सेना तैनात

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप

पंजाब पुलिस ने पुलिस अधिकारियों को चोटिल करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने तथा उसे लूटने, पाकिस्तानी सेना के खिलाफ ‘‘अत्यधिक आपत्तिजनक’’ नारे लगाने के लिए पीटीआई नेतृत्व तथा उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ अलग से भी कई प्राथमिकियां दर्ज की हैं. प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को गुलबर्ग इलाके में असकारी टावर को फूंक दिया था. यह टावर पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा के बेटे का बताया जाता है.

पुलिस ने इस टावर को आग लगाने तथा लूटने के दौरान एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में पीटीआई के 1,200 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है.  उन्होंने इस मामले में यह कहते हुए इमरान खान को भी नामजद किया है कि इस हमले में उनका हाथ था. प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में शादमान पुलिस थाने को भी फूंक दिया. पुलिस तथा रेंजर्स ने लाहौर में गवर्नर हाउस तथा मुख्यमंत्री सचिवालय में घुसने का उनका प्रयास नाकाम कर दिया था. 

गवर्नर हाउस से सैन्य दफ्तरों तक, इमरान की गिरफ्तारी के बाद धधक रहा है पाकिस्तान, US कनाडा ने जारी किया अलर्ट

पंजाब में 1400 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

इस बीच पाकिस्तान की पुलिस ने रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के जनरल हेडक्वार्टर्स (जीएचक्यू) पर हमला करने वाले पीटीआई के 76 समर्थकों को गिरफ्तार किया है. पीटीआई के मुख्य क्षेत्रीय नेता बशर्रत रजा समेत 300 लोगों के खिलाफ भी एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस के अनुसार हिंसा के मद्देनजर पूरे प्रांत में 1,400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement