Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राष्ट्रपति बाइडन की पोती नाओमी ने White House में की शादी, निभाई गई 210 साल पुरानी परंपरा

व्हाइट हाउस में यह 19वीं शादी थी. नाओमी बाइडन से पहले वर्ष 1812 में पहली उस समय की तत्कालीन प्रथम महिला डाली मैडिसन की बहन ने शादी रचाई थी.

राष्ट्रपति बाइडन की पोती नाओमी ने White House में की शादी, निभाई गई 210 साल पुरानी परंपरा

राष्ट्रपति जो बाइडन की पोती ने व्हाइट हाउस में की शादी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की पोती नाओमी बाइडन शनिवार को शादी कर ली है. नाओमी ने पीटर नील के साथ शादी रचाई है. व्हाइट हाउस के इतिहास में यह 19वीं शादी थी. यहां सबसे पहले वर्ष 1812 यानी 210 साल पहले शादी रचाई गई थी. उस समय तत्कालीन प्रथम महिला डाली मैडिसन की बहन ने सुप्रीम कोर्ट के एक जज से शादी की थी. 

नाओमी बाइडन और पीटर नील की शादी समारोह सामान्य था. ना तो ज्यादा मेहमानों को बुलाया गया था और ना ही कोई टेंट लगाया था. जिन लोगों को न्योता दिया गया था वो शादी समारोह से पहले व्हाइट हाउस पहुंच गए थे. 28 साल की नाओमी वाशिंगटन में एक वकील है. उसके पिता हंटर बाइडन और मां कैथलीन है. कैथलीन हंटर की पहली पत्नी हैं.

ये भी पढ़ें- एलन मस्क ने ऐलान किया और Twitter पर हो गई डोनाल्ड ट्रंप की वापसी

राष्ट्रपति जो बाइडन निभाई 210 साल पुरानी परंपरा
राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन की कम्युनिकेशन डारेक्टर एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने बताया कि इस शादी का पूरा खर्चा बाइडन परिवार उठाएगा. क्योंकि व्हाइट हाउस में  परंपरा रही है कि यहां जो भी शादी होगी उसका पूरा खर्चा परिवार उठाएगा.

नाओमी ने पीटर नील से की शादी

White House  में 19वीं शादी
बता दें कि अमेरिका के व्हाइट हाउस में यह 19वीं शादी थी. यहां वर्ष 1812 में पहली बार तत्कालीन प्रथम महिला डाली मैडिसन की बहन शादी हुई थी. उनके बाद 1971 में रिचर्ड निक्सन की बेटी ट्रिशिया और 1967 में लिंडन जॉनसन की बेटी लिंडा की भी शादी व्हाइट हाउस में हुई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement