Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine war: पाकिस्तान पीएम की रूस यात्रा पर US का कड़क जवाब

पाकिस्तान के पीएम रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मिलने और आर्थिक सहयोग सहित दूसरे मुद्दों पर चर्चा के लिए 23 फरवरी को मॉस्‍को के लिए रवाना हुए थे.

Russia-Ukraine war: पाकिस्तान पीएम की रूस यात्रा पर US का कड़क जवाब

PM Putin Imran Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री Imran Khan की रूस यात्रा पर अमेरिका ने चुप्पी तोड़ी है. अमेरिका का कहना है कि हर जिम्मेदार देश की यह जिम्मेदरी है कि यूक्रेन में रूस की वजह से मची तबाही के खिलाफ आवाज उठाए. अमेरिका ने इस मामले में अपना पक्ष पहले ही पाकिस्तान को बता दिया था.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेड प्राइस से इमरान खान की मॉस्‍को में रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के साथ होने वाली मुलाकात को लेकर सवाल किया गया था. उन्होंने कहा, "हमने रूस के यूक्रेन पर हमले को लेकर अपनी स्थिति पाकिस्तान को पहले ही बता दी थी. हमने उन्हें जानकारी दी थी कि हम युद्ध नहीं कूटनीति चाहते हैं. इसके अलावा प्राइस ने कहा कि अमेरिका, यूक्रेन के साथ अपनी साझेदारी को अमेरिकी हितों के लिए अहम मानता है. 

पाकिस्तान के पीएम रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मिलने और आर्थिक सहयोग सहित दूसरे मुद्दों पर चर्चा के लिए 23 फरवरी को मॉस्‍को के लिए रवाना हुए थे. अमेरिका और कई पश्चिमी देशों ने पूर्वी यूक्रेन के कुछ हिस्सों में सैन्य तैनाती के खिलाफ रूस पर नए प्रतिबंध लगाए हैं.  यूक्रेन में चल रहे हालात और रूसी सैनिकों 

पूर्वी यूक्रेन के अलगाववादी क्षेत्रों में रूसी सैनिकों के प्रवेश के बाद इमरान खान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने वाले पहले विदेशी नेता हैं. खान की मास्को यात्रा 23 सालों में किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री द्वारा की गई पहली यात्रा है.  

ये भी पढ़ें:

1- Russia-Ukraine war: यूक्रेन का बड़ा दावा- रूस के 50 सैनिक ढेर, 6 एयरक्राफ्ट किए तबाह

2- Russia Ukraine War: महाबलशाली रूस के सामने कितनी है Ukraine सेना की ताकत?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement