Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: पुतिन ने जंग से पीछे हटने वाले रूसी सैनिकों को गोली मारने का दिया आदेश! ब्रिटेन का बड़ा दावा

ब्रिटेन का कहना है कि पुतिन की ओर से यूनिट को आदेश दिया गया है कि युद्ध के मैदान से जो रूसी सैनिक हथियार डालकर भाग रहे हैं उन्हें गोली मारी जाए.

Russia-Ukraine War: पुतिन ने जंग से पीछे हटने वाले रूसी सैनिकों को गोली मारने का दिया आदेश! ब्रिट��ेन का बड़ा दावा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध (Russia-Ukraine War) को 8 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन अभी तक दोनों देश पीछे हटने को तैयार नहीं है. यूक्रेन में मिसाइल और ड्रोन हमलों के चलते कई इलाके तबाह हो चुके हैं. बिजली-पानी की सुविधा भी ठप हो चुकी है. यूक्रेन ने भी रूस पर हमले तेज कर दिए हैं. यूक्रेनी सेना के कड़े तेवर देख रूसी सैनिक मैदान छोड़कर भागने लगे हैं. इस बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) युद्ध का मैदान छोड़ने वाले रूसी सैनिकों को गोली मारने का आदेश दिया है.

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने खुफिया सूचनाओं के आधार पर यह दावा किया गया है. रक्षामंत्रालय ने दावा किया गया है कि व्लादिमीर पुतिन के अपने खास वफादार सैन्य अधिकारियों के नेतृत्व में रूस की कई ब्लॉकिंग यूनिट को यूक्रेन से भागने वाले अपने सैनिकों को गोली मारने का आदेश दिया है. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में लोकतंत्र खत्म! इमरान खान की मीडिया कवरेज पर लगा प्रतिबंध

ब्रिटेन का कहना है कि पुतिन की ओर से यूनिट को आदेश दिया गया है कि युद्ध के मैदान से जो रूसी सैनिक हथियार डालकर भाग रहे हैं उन्हें गोली मारी जाए. गौरतलब है कि इसी तरह 1942 में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान रूसी राष्ट्रपति स्टालिन ने बैरियर यूनिट तैनात कर रूसी सैनिकों को एक भी कदम पीछे हटने से रोका था.

ये भी पढ़ें- Twitter ने शुरू कर दी 8 डॉलर वाली ब्लू टिक सर्विस, फायदा-नुकसान जान लीजिए

रूसी सैनिकों का मनोबल हो रहा कमजोर
ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने यह भी दावा किया कि रूसी कमांडरो को से कहा गया है कि जंग से पीछे हटने वालों सैनिकों के खिलाफ हथियार का इस्तेमाल किया जाए. यह चेतावनी दे बाद भी रूसी सैनिक मानने के तैयार नहीं होते हैं तो उन्हें तुरंत गोली मार दी जाए. रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में रूस को मिली बड़ी हार और यूक्रेन का फिर से अपने क्षेत्रों पर कब्जी रूसी सैनिकों को मनोबल को कमजोर कर रहा है. यही कारण है कि रूसी सैनिक अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement