Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: यूपी में दिल्ली जैसा वादा, Akhilesh ने किया 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का ऐलान

अखिलेश ने ये फैसला पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले सुझाव के बाद लिया है.

Latest News
UP Election: यूपी में दिल्ली जैसा वादा, Akhilesh ने किया 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का ऐलान

akhilesh yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में इलेक्शन नजदीक आते ही सियासी दलों के चुनावी वादे शुरू हो गए हैं. नए साल में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने पहला चुनावी वादा किया. ​

अखिलेश ने दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश वासियों को फ्री बिजली देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देंगे. इसके साथ ही अखिलेश ने किसानों को साधने की भी कोशिश की. उन्होंने कहा, सरकार बनने पर किसानों की पूरी सिंचाई मुफ्त होगी.

समाजवादी पार्टी कार्यालय में नए साल के मौके पर अखिलेश ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये ऐलान किया. उन्होंने कहा, पार्टी के घोषणापत्र में यह पहला वादा है. यूपी के लोग जानते हैं कि पार्टी अपने घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करती आई है.

कहा जा रहा है कि अखिलेश ने ये फैसला पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले सुझाव के बाद लिया है. कार्यकर्ताओं से पार्टी को घोषणापत्र में किन चीजों को शामिल करना चाहिए, इसपर सुझाव मांगे गए थे.

इसमें एक मांग यह थी कि या तो बिजली की प्रति यूनिट दरों को कम किया जाए या फिर प्रदेशभर के घरेलू उपभोक्ताओं को सीमित मुफ्त बिजली दी जाए. इसके साथ ही किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का भी सुझाव दिया गया था. जिसके बाद सपा प्रमुख ने बिजली विभाग और आर्थिक विशेषज्ञों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की.

दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं को कितने यूनिट फ्री है?
दिल्ली में घरेलू 200 यूनिट बिजली फ्री है. सरकार उपभोक्ताओं की ओर ये बिजली कंपनी को ये पैसा देती है. वहीं उपभोक्ताओं से 200 से 400 यूनिट का 4.50 रुपए,

400 से 800 यूनिट 6.50 रुपए, 800 से 1200 यूनिट का 7.50 रुपए और 1200 से ज्यादा यूनिट पर प्रति यूनिट 8 रुपए तक वसूला जाता है. ​हालांकि दिल्ली में फिक्स चार्ज बढ़ा दिया गया है. ये चार्ज हर महीने 150 रुपए प्रति किलोवाट है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement