Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lakhimpur Kheri Case: 4 महीने बाद जेल से बाहर आया केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जेल से बाहर आ गया है. वो 10 अक्टूबर से जेल में था.

Lakhimpur Kheri Case: 4 महीने बाद जेल से बाहर आया केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लखीमपुर खीरी मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जमानत पर जेल से बाहर आ गया है. आशीष मिश्रा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' का बेटा है.

पिछले गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लखनऊ बेंच ने आशीष मिश्रा को जमानत दे दी थी.

आशीष मिश्रा को पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया गांव में हुए हिंसा के मामले में गिरफ्तार किया गया था. आशीष मिश्रा को घटना के 6 दिन बाद 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था.

गुरुवार को मिली जमानत फिर क्यों हुई देरी?

आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की जमानत 10 फरवरी को ही हो गई थी. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने सोमवार को लखीमपुर में चार किसानों की मौत के मामले में आशीष मिश्रा के जमानत आदेश में सुधार किया. इससे आशीष की जेल से रिहाई का रास्ता साफ हुआ. कोर्ट के आदेश में कुछ धाराएं उल्लेख से छूट गयी थीं जिसके कारण आशीष की रिहाई अटक गयी थी.

लखीमपुर खीरी में मारे गए थे 8 लोग

आपको बता दें कि यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा लखीमपुर की यात्रा से पहले किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तनाव पैदा होने से हिंसा देखने को मिली थी और 3 अक्टूबर, 2021 को आठ लोग मारे गए थे. मरने वालों में चार किसान थे, जिन्हें तेज रफ्तार एसयूवी से कुचल दिया गया था.

तब बताया गया कि वह एसयूवी कार आशीष मिश्रा की थी. घटना को कवर करने वाले एक पत्रकार की भी घटना में मौत हो गई थी. जवाबी हिंसा में भाजपा के तीन कार्यकर्ता मारे गए. लखीमपुर खीरी हिंसा कांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने कहा है कि प्रदर्शन कर रहे किसानों की हत्या की सुनियोजित साजिश थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement