Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: जहूराबाद में फंस गए ओम प्रकाश राजभर! 'हाथी' ने बढ़ाई मुश्किलें

Jahurabad Vidhan Sabha Seat: मायावती से जुड़ने का सैय्यदा शादाब फातिमा को इनाम मिला. बसपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया.

UP Election 2022: जहूराबाद में फंस गए ओम प्रकाश राजभर! 'हाथी' ने बढ़ाई मुश्किलें

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'किंग मेकर' होने के दावे करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर जहूरादाबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जहूराबाद में ओम प्रकाश राजभर अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. उन्होंने यहां से पिछला चुनाव जीता था लेकिन इस बार उनके सामने जीत हासिल करना किसी चुनौती से कम नहीं है.

भाजपा ने जहूराबाद विधानसभा सीट पर राजभर वोटों को आकर्षित करने के लिए दो बार के पूर्व विधायक कालीचरण राजभर को मैदान में उतारा है. बसपा ने इस सीट पर पूर्व सपा मंत्री सैय्यदा शादाब फातिमा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

पढ़ें- UP Election 2022: बाबागंज है राजा भैया का गढ़, इस बार भी चलेगा उनका सिक्का?

सपा सरकार में एक शक्तिशाली मंत्री मानी जाने वाली फातिमा शिवपाल खेमे से जुड़ी हुई थीं. उन्हें उम्मीद थी कि अखिलेश उन्हें भी साइकिल की सवारी करवाएंगे लेकिन जहूराबाद से सपा ने ओम प्रकाश राजभर को टिकट दिया. ऐसे में उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया.

पढ़ें- UP Election 2022: Yogi और Akhilesh एक ही सिक्के के दो पहलू- ओवैसी

मायावती से जुड़ने का सैय्यदा शादाब फातिमा को इनाम भी मिला. बसपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. फातिमा का जहूराबाद की राजनीति में कद काफी बड़ा है. यहां मुस्लिम वोटर भी अच्छी तादाद में हैं. ऐसे में 'हाथी' की सवारी ने निश्चित ही उन्हें और ज्यादा मजबूती दी है.

पढ़ें- उन्नाव में सपा और BJP समर्थकों के बीच चले लाठी-डंडे, महिलाओं-बच्चों समेत 8 घायल

2017 का चुनाव हार चुकी फातिमा को इस बार जीत का भरोसा है. वह कहती हैं, "लोगों ने भाजपा को देखा है और लोग इस बार उसे वोट नहीं देंगे. मुझे अपनी जीत पर पूरा भरोसा है." दूसरी ओर ओम प्रकाश राजभर भी जीत का दावा कर रहे हैं. वो कहते हैं, "लोग जानते हैं कि मैं इन चुनावों में भाजपा को पछाड़ रहा हूं और मैं भारी अंतर से जीतूंगा."

पढ़ें- TMC के 'हिंदू वोट बंटवारे' पर कानपुर में बरसे PM Modi, पूछा- किसके वोट इकट्ठा करना चाहते हो?

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement