Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Election 2022: Channi या Sidhu, Punjab में कौन होगा Congress का सीएम उम्मीदवार, क्यों जारी है सस्पेंस?

कांग्रेस नेता हरीश चौधरी का दावा है कि कांग्रेस को इस बार 2017 की तुलना में ज्यादा सीटें मिलेंगी.

Assembly Election 2022: Channi या Sidhu, Punjab में कौन होगा Congress का सीएम उम्मीदवार, क्यों जारी है सस्पेंस?

CM Charanjit Singh Channi with Navjot Singh Sidhu.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) विधानसभा चुनावों की घोषणा से पहले ही लगातार चर्चा में रहा है. चर्चा की वजह सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) पार्टी के बीच जारी घमासान रही. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से सियासी लड़ाई के बाद कैप्टन कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी का गठन कर चुके हैं. सिद्धू प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं. सिद्धू के बातचीत के अंदाज से यही लगता है कि वे खुद मुख्यमंत्री की दावेदारी पेश कर रहे हैं.

दूसरी तरह पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) हैं. चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री हैं लेकिन लोगों को उनके जन नेता होने पर शक बना हुआ है. कांग्रेस ने अब तक यह ऐलान नहीं किया है कि पार्टी के सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी ही हैं. 

कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा इस पर विपक्षी पार्टियां भी चर्चा कर रही हैं. राज्य कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने पंजाब के सियासी घमासान के बीच बड़ी बात कही है. उन्होंने बुधवार को कहा कि विधानसभा चुनाव कांग्रेस सहयोगी प्रबंधन के आधार पर लड़ेगी. हरीश चौधरी ने दावा किया है कि कांग्रेस को इस बार 2017 के विधानसभा चुनावों की तुलना में अधिक वोट मिलेंगे. शायद यही वजह है कि पार्टी ने अब तक मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. अगर अभी से ऐलान कर दिया तो खेमेबाजी शुरू हो जाएगी.

Punjab Congress List: अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धू, जानिए कहां से उम्मीदवार होंगे चन्नी? 

सिद्धू के उठाए हर मुद्दे पर पार्टी गंभीर!

नवजोत सिंह सिद्धू के बागी तेवर पर हरीश चौधरी ने कहा, 'नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से उठाए गए हर मुद्दे को पार्टी गंभीरता से लेती है. कांग्रेस ने फिलहाल तय किया है कि कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में पंजाब में चुनाव लड़ेगी. वर्तमान में, चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री हैं. वह पूरे पंजाब में चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे.'

कौन हैं पंजाब कांग्रेस के प्रमुख चेहरे?

हरीश चौधरी ने कहा, 'कांग्रेस के पंजाब में तीन प्रमुख चेहरे हैं. चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़. 111 दिनों में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लोक कल्याण पर केंद्रित ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं. इसलिए कांग्रेस 2017 की तुलना में 2022 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है.'

क्या Punjab Congress में सबकुछ ठीक है?

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच किसी भी तरह के मतभेद का खंडन किया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी के भीतर सब कुछ ठीक है.

AAP उम्मीदवार पर क्या बोले Harish Chaudhry?

जब हरीश चौधरी से सवाल किया गया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) का उम्मीद भगवंत मान (Bhagwant Mann) को बनाया गया है. ऐसे में आपकी क्या राय है? उन्होंने जवाब दिया कि AAP पहले ही मान चुकी है कि पंजाब में उनका कोई जनाधार नहीं है. उनकी कॉल रिस्पांस ही सवालों के घेरे में है. कांग्रेस मांग करती है कि उन सभी कॉल रिस्पांस और कॉल डेटा को सार्वजनिक डोमेन में रखा जाए. गौरतलब है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होंगे. मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.

यह भी पढ़ें-
Punjab Election 2022: जानें, कौन हैं कांग्रेस से टिकट पाने वाले विवादित सिंगर सिद्धू मूसे वाला

Punjab Election: बीजेपी में शामिल हुए मोगा विधायक Harjot Kamal, जानिए क्यों हुई कांग्रेस से नाराजगी?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement