Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Small Business Idea: कम लागत में शुरू करें यह बिजनेस, महीने के कमाएं 25-50 हजार रुपये

अगर आप खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जिसे आप कम बजट में शुरू कर सकते हैं.

Small Business Idea: कम लागत में शुरू करें यह बिजनेस, महीने के कमाएं 25-50 हजार रुपये

स्मॉल बिजनेस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आप नौकरी करने की जगह खुद का व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो सबसे पहली समस्या बजट का आता है. आज के समय में लॉजिस्टिक्स के खर्च, डिलीवरी का खर्च और लेबर का खर्च आपके बजट को बिगाड़ सकता है. यहां हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसे आप सिर्फ 10 हजार रुपये की लागत से शुरू कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे आप कम बजट में कैटरिंग का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं.

कैसे शुरू करें कैटरिंग बिजनेस?

कैटरिंग का बिजनेस कोई भी और कहीं से भी शुरू कर सकता है. इसके लिए आपको सिर्फ राशन और खाने को पैक करने के लिए पैकेजिंग में खर्च करना होगा. 

आपके पास साफ सुथरा किचन होना बेहद जरूरी है. आज के समय में लोग हाइजीन मेनटेन्ड खाना बेहद पसंद करते हैं. सोने पर सुहागा तब होता है जब उसमें घर का भी स्वाद मिल जाए.

अपना मार्केट तलाशें 

किसी भी बिजनेस को शुरू करने और उसे दौड़ाने के लिए अपने मार्केट के बारे में पता करना बेहद जरूरी है. लोग छोटे-मोटे पार्टीज में भी अच्छे कैटरर को खोजते हैं. अगर आप इस बिजनेस में आगे बढ़ना चाहते हैं तो अपनी सर्विस के बारे में ऑनलाइन और दोस्तों के जरिए प्रचार कीजिए. धीरे धीरे आपके पास ऑर्डर आने लगेंगे.

कितना खर्च आएगा?

कैटरिंग की बिजनेस शुरू करने में आपको कम से कम 10 हजार रुपये का खर्च आएगा. इसमें आपको बर्तन, गैस सिलेंडर आदि चीजों की जरूरत पड़ेगी.

कितना प्रॉफिट होगा?

कैटरिंग के बिजनेस में शुरुआती प्रॉफिट 25 हजार रुपये से है. जैसे जैसे आपको बड़े स्तर पर पार्टीज में कैटरिंग सर्विस देने की डिमांड मिलने लगेगी आपको महीने के कम से कम 1 लाख रुपये तक का प्रॉफिट होने लगेगा .

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
20 हजार रुपये से भी सस्ते में मिल रहा Laptop, पढ़े यह खबर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement