Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, एशिया कप 2023 के बाद ICC ने छीन ली इस टूर्नामेंट की मेजबानी

Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छिनने के बाद अब आईसीसी ने बड़ा झटका दिया है और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छीन ली है.

पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, एशिया कप 2023 के बाद ICC ने छीन ली इस टूर्नामेंट की मेजबानी

after asia cup 2023 ICC Champions Trophy 2025 to be shifted from Pakistan to West Indies and USA 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट को एसीसी के बाद आईसीसी ने भी बड़ा झटका दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2024 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाली वेस्टइंडीज और यूएसए ही 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्ऱॉफी की मेजबानी करेंगे. इसमें पाकिस्तान के लिए बुरी खबर ये है कि आईसीसी ने जब अगले 4 साल के कार्यक्रम जारी किए थे तो पाकिस्तान के चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी दी थी. अब चैंपियंस ट्रॉफी को वेस्टइंडीज और यूएसए में शिफ्ट करने की खबर आ रही है. हालांकि इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मुआवजा दिया जा सकता है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्ऱॉफी को पाकिस्तान से कैरिबियन सरजमीं पर शिफ्ट करने पर विचार कर रही है. 

ये भी पढ़ें: नहीं है हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन तो भी देख पाएंगे वर्ल्डकप और एशिया कप

खबर ये भी आ रही है कि 2024 T20 विश्व कप को स्कॉटलैंड और आयरलैंड में शिफ्ट किया जाएगा. हालांकि अभी ये सिर्फ शुरुआती चर्चाएं हैं. अगले आईसीसी मीडिया अधिकारों के प्रसारणकर्ता भी इस प्रस्ताव से सहमत हैं और अगर चीजें सही दिशा से आगे बढ़ती हैं तो ये दबलाव संभव माने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि यूएसए में क्रिकेट के विकास के लिए चैंपियंस ट्रॉफी को वेस्टइंडीज और यूएसए में शिफ्ट करने की प्लानिंग है. इसके अलावा चैंपियंस ट्रॉफी में टी20 विश्व कप की तुलना में कम मैच होते हैं, इसलिए इसे वेस्टइंडीज और यूएसए में शिफ्ट किया जा सकता है. 

Asia Cup 2023 की भी छिन चुकी है मेजबानी

एक विश्वसनीय सुत्र के हवाले से कहा गया है कि यूएसए में मौजूदा बुनियादी ढांचे की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. यहां तक कि अगर वे मेजर लीग क्रिकेट की सफलतापूर्वक मेजबानी करते हैं, तो भी टी20 विश्व कप जैसे आयोजन की मेजबानी करना आसान नहीं होगा. जब वेन्यू तैयार नहीं होंगे तो आप मैचों की मेजबानी कहां करेंगे?” आपको बता दें कि इससे पहले सुरक्षा कारणों की वजह बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था और बाद में एशिया कप की मेजबानी ही बदल दी.

ये भी पढ़ें: जिस पिच पर ढेर हुए आईपीएल के शेर, वहीं Ajinkya Rahane ने कंगारू गेंदबाजों के छुड़ाए पसीने

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement