Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DU First Merit List: बस आने वाली है दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट, यूं करें चेक

DU Admissions Merit List: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जल्द ही जारी होने वाली है. इस लिस्ट के हिसाब से 4 अगस्त तक एडमिशन होंगे.

DU First Merit List: बस आने वाली है दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट, यूं करें चेक

Delhi University Admissions

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन कोर्सेज में एडमिनशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जल्द ही जारी होने वाली है. जिन अभ्यर्थियों ने CUET UG की प्रवेश परीक्षा दी है और CSAS पोर्टल पर सभी पेज पूरे कर लिए हैं वे लॉगिन करके मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल admission.uod.ac.in पर जाकर आप पहली मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं. पहली लिस्ट में आने वाले अभ्यर्थी मेरिट के हिसाब से 4 अगस्त तक दिल्ली यूनिवर्सिटी के अलग-अलग कॉलेजों, कोर्सेज और डिपार्टमेंट में एडमिशन ले सकेंगे.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एडमिशन शेड्यूल के मुताबिक, अभ्यर्थी 1 अगस्त यानी आज शाम 5 बजे से 4 अगस्त की शाम 4 बजकर 59 मिनट तक अपनी सीट स्वीकार कर सकते हैं. 5 अगस्त तक कॉलेज इन स्टूडेंट के ऐप्लिकेशन को वेरिफाई करके अप्रूव करेंगे. 6 अगस्त की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन फीस जमा की जाएगी. नियमों के मुताबिक, जो अभ्यर्थी तय समय तक फीस नहीं जमा करेंगे उनका एडमिशन अपने-आप कैंसल हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- गुरुग्राम, फरीदाबाद तक पहुंची हिंसा की आग, क्यों जल रहा हरियाणा, पढ़ें मामले से जुड़ा हर एक अपडेट

7 अगस्त को आएगी दूसरी मेरिट लिस्ट
डीयू की दूसरी मेरिट लिस्ट 7 अगस्त को शाम 5 बजे तक आ जाएगी. इसके बाद दूसरी मेरिट लिस्ट के हिसाब से बची हुई सीटों पर एडमिशन होगा. बता दें इस साल 3,04,699 स्टूडेंट्स ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया है. डीयू के सभी कॉलेजों को मिलाकर कुल 71 हजार सीटों पर एडमिशन होने हैं. सेंट स्टीफेंस कॉलेज को छोड़कर बाकी के सभी कॉलेज में CUET के स्कोर के आधार पर ही एडमिशन दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- संसद Live: दिल्ली अध्यादेश बिल पेश करने की तैयारी, लोकसभा 2 बजे तक स्थगित

बता दें कि देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में शुमार दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ कॉलेजों में हर साल एडमिशन के लिए लगभग 100 प्रतिशत तक कटऑफ जाती थी. हालांकि, अब सभी कॉलेजों में CUET के हिसाब से ही एडमिशन लिए जा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement