Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP B.ED Result 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी, ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे रिजल्ट

UP BEd JEE Result 2023: शैक्षिक सत्र 2023 - 2025 के लिए बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

UP B.ED Result 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी, ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे रिजल्ट

jee main 2024 result

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 3 बजे जारी होगा. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने राज्य के सरकारी और निजी बीएड कॉलेजों में 2 वर्षीय बीएड कोर्स में दाखिले के लिए 15 जून 2023 को प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी. बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर पाएंगे. लिंक वेबसाइट पर दिखने लगा है लेकिन यह 3 बजे से रिजल्ट और मार्क्स दिखाएगा.

उत्तर प्रवेश बीएड एंट्रेंस रिजल्ट 2023 देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, bujhansi.ac.in पर एक्टिव कर दिया है. बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय 15 जून को आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर  जाना होगा.  वेबसाइट पर विजिट करने के बाद बीएड जेईई प्रवेश परीक्षा सेक्शन में जाना होगा, जहां पर यूपी बीएड जेईई स्कोर कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक एक्टिव किया गया है.

 यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के मणिपुर दौरे पर खतरा, इंफाल में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने की सीएम आवास घेरने की कोशिश

ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे यूपी बीएड जेईई का स्कोर कार्ड

उम्मीदवारों को लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपनी यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा. इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे. इसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए. जिन उम्मीदवारों को यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2023 में सफल होते हैं, उन्हें दाखिले के लिए बीयू द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना होगा.

यह भी पढ़ें- Israel की संसद में 'मां' का अपमान, बीच में ही रोका महिला सांसद का संबोधन, जानें क्या है वजह

इस परीक्षा के लिए 75 जिलों में 1108 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा में पंजीकृत 4.72 लाख में से 4.23 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी. शासन ने 30 जून को परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement