Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Daler Mehndi को कबूतरबाजी मामले में बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सजा को किया सस्पेंड

Daler Mehndi कबूतरबाजी मामले में जेल की सजा झेल रहे हैं, उनकी सजा को सस्पेंड कर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है.

Latest News
Daler Mehndi को कबूतरबाजी मामले में बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सजा को किया सस्पेंड

Daler Mehndi : दलेर मेहंदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Daler Mehndi: मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) से बड़ी राहत मिली है. कबूतरबाजी मामले (Human Trafficking) में जेल की सजा झेल रहे सिंगर को राहत देते हुए हाईकोर्ट ने 19 साल पुराने कबूतरबाजी के मामले में उनकी सजा को सस्पेंड कर दिया. बीते दिनों मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने गिरफ्तार कर लिया था. पटियाला कोर्ट (Patiala Court) ने इस मामले में सुनवाई करते हुए 2 साल की सजा को बरकरार रखने का फैसला किया था. ये केस 2003 का है जिसमें 19 साल बाद फैसला सुनाया गया था. अब हाईकोर्ट ने सिंगर की सजा को सस्पेंड कर दिया है.

ये भी पढ़ें - Kabootarbazi: क्या है कबूतरबाजी? Daler Mehndi से पहले इन सेलेब्स पर भी लग चुके हैं ऐसे आरोप?

क्या था पूरा मामला?

दलेर मेहंदी पर मानव तस्करी के आरोप हैं. बताया जा रहा है कि दलेर और उनके भाई शमशेर गैरकानूनी रूप से लोगों को विदेश भेजते थे और इसके जरिए ये दोनों उनसे मोटी रकम भी वसूलते थे. इनमें से ज्यादातर लोगों को अमेरिका भेजा गया था. मिरर नाऊ की मानें तो दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 केस दर्ज किए गए थे. इस मामले में जुड़ा पहला केस 2003 में अमेरिका में दर्ज किया गया था. शिकायत में कहा गया था कि 1998 और 1999 के दौरान दलेर मेहंदी ने कम से कम 10 लोगों को अवैध रुप से सेन फ्रांसिस्को और न्यू जर्सी में छोड़ दिया था. 

ये भी पढ़ें - 11 साल की उम्र में घर से भाग गए थे दलेर मेहंदी, ह्यूमन ट्रैफिकिंग केस में जुड़ चुका है नाम

बता दें कि 2003 के केस में इसी अदालत मे दलेर को 2018 के दौरान मानव तस्करी मामले में दोषी ठहराया गया था. 2018 में मिली सजा के बाद आज मामले में समीक्षा सुनवाई थी और इस दौरान कोर्ट ने अपनी पिछली सजा को बरकरार रखा है. 2018 में उन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई गई थी और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement