Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sunil Grover Birthday: आसान नहीं था सुनील का सफर, कभी महीने में कमाते थे 500 रुपये, आज है करोड़ों के मालिक

Sunil Grover ने एक छोटे से शहर से मुंबई तक का सफर तय किया. वो अपनी कॉमिक टाइमिंग के दम पर देश के कॉमेडियन स्टार बन गए हैं. उन्हें लाखों लोग पसंद करते हैं. हालांकि कॉमेडी से इतर वो गंभीर किरदारों में भी काफी पसंद किए जाते हैं.

Latest News
Sunil Grover Birthday: आसान नहीं था सुनील का सफर, कभी म�हीने में कमाते थे 500 रुपये, आज है करोड़ों के मालिक

Sunil Grover सुनील ग्रोवर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी का नाम सामने आते ही लोगों के जहन में बस एक ही नाम सामने आता है सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) का. एक्टर होने के साथ ही साथ सुनील एक बेहतरीन कॉमेडियन भी हैं. उनकी इस कला के बारे में तो आज बच्चा बच्चा जानता है. द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) के बेहतरीन कॉमेडियन रह चुके सुनील कॉमेडी से इतर गंभीर किरदारों में भी काफी पसंद किए जा रहे हैं. सुनील ग्रोवर आज टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम बन चुके हैं लेकिन इसके पीछे उनके सालों की मेहनत छुपी हुई है. उनके संघर्ष की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. 

सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के डबवाली में हुआ. सुनील ने गांव के ही स्कूल से पढ़ाई की और कॉमर्स में ग्रेजुएश किया. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. जिसे पूरा करने के लिए उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से थियेटर में डिग्री ली.

Sunil Grover

सुनील ने काफी वक्त तक थियेटर किया. इस दौरान उन्हें कॉमेडियन जसपाल भट्टी के शो ‘प्रोफेसर मनी प्लांट’ में काम करने का मौका मिला. इस शो के बाद उन्हें सब टीवी के शो ‘गुटर गू’ में देखा गया. ये शो साइलेंट कॉमेडी था जिसमें एक भी डायलॉग नहीं था. ये शो तो ज्यादा नहीं चला लेकिन सुनील की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया.

मुंबई में घर खरीदने में आई थी परेशानियां

सुनील ग्रोवर ने बताया था कि जब वो मुंबई आए तो उन्हें लगा था कि जल्द ही उन्हें सफलता मिल जाएगी लेकिन धीरे-धीरे उन्हें एहसास होने लगा कि काम मिलना कितना मुश्किल है. सुनील ग्रोवर ने बताया था कि उन्हें स्ट्रगलिंग एक्टर होने की वजह से घर मिलने में काफी दिक्कत हुई. सुनील ग्रोवर को कई बार काम मिलने के बाद भी रिप्लेस किया गया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्हें पहला टीवी शो मिला था तभी किसी ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था.

Sunil Grover

घर चलाने के लिए उन्हें एक बैंक में नौकरी करनी पड़ी. बाद में उन्होंने रेडियो में वॉइस ओवर भी किया. उनके वॉइस ओवर को काफी पसंद किया गया और उनका रेडियो शो काफी पॉपुलर हो गया. इसके बाद सुनील को टीवी और फिल्मों से ऑफर मिलने लगे। इसी दौरान कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में उन्हें गुत्थी का किरदार मिला जो उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुआ. इसके बाद डॉ मशहूर गुलाटी बनकर भी उन्होंने काफी लोगों को गुदगुदाया है.

ये भी पढ़ें: Sunil Grover ने Heart Bypass Surgery पर तोड़ी चुप्पी, बताया ऑपरेशन के 15 दिन बाद क्या हुआ?

प्राइवेट रखते हैं पर्सनल लाइफ

सुनील अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखना पसंद करते हैं. वो सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी या बेटे के साथ फोटो नहीं शेयर करते हैं. सुनील की पत्नी पार्टियों, टीवी और फिल्मों की दुनिया से दूरी बनाए रखती हैं. पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं और सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं रहती हैं.

सुनील ग्रोवर और आरती का एक बेटा है, जिसका नाम मोहन ग्रोवर है. वो भी कम ही मौकों पर नजर आता है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: सड़क किनारे रिक्शेवालों के साथ आग सेकते दिखे Sunil Grover

Sunil Grover

करोड़ों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक 

कभी 500 रुपये कमाने वाले सुनील अब करोड़ों के मालिक बन चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील की नेटवर्थ तकरीबन 18 करोड़ के आसपास है. मुंबई में उनके पास एक घर है जो कि 2013 में उन्होंने खरीदा था.

वहीं सुनील फिल्मों के लिए तकरीबन 50 लाख रुपये चार्ज करते हैं. जबकि टीवी पर एक एपिसोड की शूटिंग के वो 10-15 लाख रुपये लेते हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement