Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Brisk Walk से कम होगा Bad Cholesterol, डेली इतनी देर चलने से हेल्दी रहेगा हार्ट

Brisk Walk Benefits: वॉक करना हेल्थ के लिए अच्छा होता है. इससे कई बीमारियों को कोसों दूर रख सकते हैं. चलने से बैड कोलेस्ट्रॉल भी कम होता है.

Latest News
Brisk Walk से कम होगा Bad Cholesterol, डेली इतनी देर चलने से हेल्दी रहेगा हार्ट

Brisk Walk Benefits

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Brisk Walk Lower Cholesterol: लोगों के बदलते लाइफस्टाइल और खानपान के कारण बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या तेजी से बढ़ रही है. इसका सबसे बड़ा कारण अनहेल्दी फूड्स जैसे जंक फूड्स ज्यादा तला हुआ खाना है. बचने के लिए इन चीजों से करना चाहिए.

शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल के बढ़ने पर दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा रहता है. इसे कम करने के लिए लोग दवाएं लेते हैं. हालांकि आप डेली वॉक से इसे कम कर सकते हैं. रोजाना कुछ देर चलने से कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद मिलती है.

वॉकिंग से कम होगा कोलेस्ट्रॉल

रोजाना चलने से सेहत अच्छी रहती है. जब आप चलते हैं तो मांसपेशियों पर जोर पड़ता है. यह शरीर के फैैट को कम करने में मदद करता है. ऐसे में आपको डेली रूटीन में वॉक को शामिल करना चाहिए. चलने से ट्राइग्लिसराइड को पिघलाने में मदद मिलती है.


चर्बी को घटाकर एब्स बनाने में मदद करेंगे ये 5 वर्कआउट, टाइट होंगी पेट की मसल्स


ट्राइग्लिसराइड्स, खून में पाए जाने वाले वसा या लिपिड होते हैं. इसके कम होने से ब्लॉक धमनियां साफ होती हैं. ऐसा तेज चलने की वजह से होता है. तेज चलने से पसीना निकलता है जिससे मांसपेशियों में जमा फैट और ट्राइग्लिसराइड कम होने लगता है.

कितनी देर करें वॉक?

आपको रोजाान करीब 30 मिनट से लेकर 45 मिनट तक की ब्रिस्क वॉक करनी चाहिए. ब्रिस्क वॉक यानी आपको तेज चलना चाहिए जिससे पसीना आए. वॉकिंग से न सिर्फ बैड कोलेस्ट्रॉल कम होता है बल्कि गुड कोलेस्ट्रॉल भी बढ़ता है. चलने से शुगर भी कंट्रोल होता है और मोटापा कम होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement