Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ballabgarh to Delhi-Mumbai Expressway: अगले तीन चार दिन में खुल जाएगा लिंक, सफर होगा सुहाना

इस हफ्ते से मिलने वाली है साउथ दिल्ली, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ के लोगों को बड़ी सौगात, जानें कब तक शुरू हो जाएगा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेवे लिंक.

Ballabgarh to Delhi-Mumbai Expressway: अगले तीन चार दिन में खुल जाएगा लिंक, सफर होगा सुहाना

Ballabgarh Delhi Mumbai Expressway link

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदीं: दिल्ली, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ के लोगों के लिए अब जयपुर जाना और भी आसान होने वाला है. साउथ दिल्ली, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ निवासी अब जल्द ही बल्लभगढ़ से जयपुर पहुंचने के लिए दिल्ली-मुंबई एक्स्प्रेसवे के सोहना-दौसा-लालसोट स्ट्रेच पर अपनी गाड़ियां दौड़ा सकेंगे. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया दिल्ली-आगरा हाईवे से एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाले इस 20 किलोमीटर के ग्रीनफील्ड लिंक को इसी हफ्ते से चालू कर सकती है. 

    क्या है आगे का प्लान

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो अब लोगों को एक्सप्रेसवे के लिए सोहना से गुरुग्राम होते हुए नहीं जाना पड़ेगा. एनएचएआई के एक अधिकारी ने कहा है कि 20 किलोमीटर के इस स्ट्रेच का काम पूरा हो गा है और ट्रायल रन जारी है. मुंबई तक कनेक्टिविटी को तेज और स्मूथ बनाने के लिए इस प्रोजेक्ट में 5000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा निवेश किए गए हैं. एनएचएआई ने डीएनडी से सोहना के लिंक के लिए एक्सेस कंट्रोल ले लिया है. इस लिंक को तीन पार्ट्स में डिवाइड किया गया है. ये सभी अप्रैल, 2024 तक पूरे हो जाएंगे.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर बाइक और स्कूटर को नहीं मिलेगी एंट्री, जानिए और किन गाड़ियों पर है रोक

    इसी हफ्ते हो जाएगा काम

    सेक्शन का पहला पैकेज 9 किलोमीटर का डीएनएडी फ्लाईवे से जैतपुर का होगा, जिसे 6 लेन एलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाएगा. दूसरा जैतपुर से बल्लभगढ़ के लिए 25 किलोमीटर और तीसरा व आखिरी सेक्शन बल्लभगढ़ से सोहना का होगा जो कि 20 किलोमीटर का होगा और इसे इसी हफ्ते खोला जा सकता है. एनएचएआई अधिकारी का कहना है कि हम इस स्ट्रेच को जनता के लिए अगले कुछ ही दिनों में खोल देंगे. इससे एक्सप्रेसवे के लिए एक और लिंक जुड़ जाएगा.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement