Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात में सरकारी कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं के साथ मंच पर बैठे बिलकिस बानो के बलात्कारी, बढ़ा विवाद

Bilkis Bano Gangrape Case: गुजरात में एक सरकारी कार्यक्रम के मंच पर बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों के आने के बाद हंगामा मच गया है.

गुजरात में सरकारी कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं के साथ मंच पर बैठे बिलकिस बानो के बलात्कारी, बढ़ा विवाद

Bilkis Bano Gangrape Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात के दाहोद जिले में 25 मार्च को सामूहिक जलापूर्ति योजना का एक सरकारी कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में स्थानीय बीजेपी विधायक और बीजेपी के सांसद भी बैठे थे. इन नेताओं के बीच मंच पर ही बिलकिस बानो गैंगरेप केस (Bilkis Bano Gangrape Case) में सजा काट चुके लोग भी बैठे थे. कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं के साथ बलात्कारियों के शामिल होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. अब इसको लेकर बीजेपी और गुजरात सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

साल 2002 में गुजरात में हुए दंगों के दौरान बिलकिस बानो का गैंगरेप हुआ था. इस मामले में 11 लोगों को दोषी करार देकर सजा सुनाई गई थी. पिछले साल 15 अगस्त को गुजरात सरकार ने इन दोषियों को सजा में छूट दे दी और समय से पहले ही जेल से रिहा कर दिया. जेल से रिहाई के वक्त इन दोषियों को माला पहनाकर स्वागत किए जाने पर भी जमकर विवाद हुआ था.

यह भी पढ़ें- अतीक अहमद पर कल आएगा फैसला, समझिए क्या है 17 साल पुराना केस

नेताओं के साथ पूजा करते दिखे बलात्कारी
दाहोद जिले के करमाडी गांव में आयोजित इस कार्यक्रम में दाहोद के सांसद जसवंत सिंह भाभोर, लिमखेड़ा विधायक शैलेश भाभोर भी बैठे थे. उनके साथ बिलकिस बानो गैंगरेप केस का दोषी चिमनलाल भट्ट भी मंच पर बैठा था. इतना ही नहीं उसे इन नेताओं के साथ फोटो खिंचवाते और पूजा करते देखा गया था.

यह भी पढ़ें- सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज की राजनीति में एंट्री, जानिए बीजेपी में कौनसा काम करेंगी 

बिलिकिस बानो के परिवार के सात लोगों की हत्या और गैंगरेप के आरोप में 11 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. बिलकिस बानो ने बलात्कारियों की रिहाई के खिलाफ कोर्ट में याचिकाएं भी दायर की हैं लेकिन अभी इन पर सुनवाई नहीं हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement