Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBSE Board Exam 2023: बोर्ड ने 12वीं की नई डेटशीट की जारी, इस लिंक पर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं पूरा शेड्यूल

सीबीएसई ने एग्जाम में बदलाव कर फिर से जारी की सीबीएसई 12वीं बोर्ड की डेटशीट. जानें क्या किए गए बदलाव

CBSE Board Exam 2023: बोर्ड ने 12वीं की नई डेटशीट की जारी, इस लिंक पर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं पूरा शेड्यूल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 की डेटशीट में बदलाव किया है. यह बदलाव 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट में किए गए हैं. इसके बाद सीबीएसई ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स नई डेटशीट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर देख सकते हैं. इसमें स्टूडेंट्स के लिए तारीख से लेकर समय और सभी गाइडलाइंस दी गई है.

नई डेटशीट में किया गया यह बदलाव

सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी 12वीं रिवाइज्ड डेटशीट (CBSE 12th Exam Date Sheet) में एक एग्जाम में फेरबदल किया है. अब नई डेटशीट के अनुसार, 4 अप्रैल 2023 को होने वाली 12वीं परीक्षा 27 मार्च 2023 को आयोजित होगी. बोर्ड ने इसके लिए वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया है. इसके अलावा अन्य किसी और अपडेट को भी स्टूडेंट सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक साइट cbse.gov.in पर देख सकते हैं. 

कक्षा 10, 12 की डेटशीट देखने के लिए लिंक

कक्षा 10वीं या माध्यमिक परीक्षा की डेट शीट 15 फरवरी से शुरू होगी और 21 मार्च, 2023 को समाप्त होगी. कक्षा 12वीं या वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 5 अप्रैल, 2023 को समाप्त होगी. कक्षा 10, 12 की परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होकर दोपहर 1.30 बजे खत्म होगी.

ऐसा होगा प्रैक्टिकल परीक्षाओं को शेड्यूल

इसके साथ ही बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार, , 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 2 जनवरी, 2023 से शुरू होंगी. उम्मीदवार परीक्षा की तारीख, डेट शीट, एडमिट कार्ड, प्रैक्टिकल परीक्षा के निर्देश और अन्य विवरण cbse.gov.in पर देख सकते हैं. आप यहां से अपनी डेटशीट को डाउनलोड भी कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement