Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

करतार सिंह तंवर की विधानसभा सदस्यता खत्म, दिल्ली के छतरपुर से थे AAP के विधायक

Delhi News: नियम के मुताबिक, करतार तंवर की विधायकी जाने के बाद छतरपुर सीट खाली हो गई है. अब इस सीट पर 6 महीने के अंदर चुनाव कराना होगा.

Latest News
करतार सिंह तंवर की विधानसभा सदस्यता खत्म, दिल्ली के छतरपुर से थे AAP के विधायक

Kartar Singh Tanwar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के छतरपुर से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक करतार सिंह तंवर की विधानसभा सदस्यता खत्म हो गई है. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने तंवर की विधायकी समाप्त करने का आदेश जारी किया है. दरअसल, करतार सिंह तंवर ने जुलाई के महीने में BJP ज्वाइन कर ली थी. अब उन्हें दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित किया गया है.

करतार सिंह तंवर ने 10 जुलाई को दिल्ली के पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद के साथ बीजेपी का दामन थामा था. राजकुमार को पार्टी ने पहले ही आयोग्य घोषित कर दिया था, लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल जाने की वजह से तंवर पर कोई एक्शन नहीं हुआ था. लेकिन केजरीवाल के बाहर आते ही अब विधानसभा स्पीकर ने उनकी विधायकी समाप्त होने का आदेश जारी कर दिया है.

नियम के मुताबिक, करतार तंवर की विधायकी जाने के बाद छतरपुर सीट खाली हो गई है. अब इस सीट पर 6 महीने के अंदर चुनाव कराना होगा. हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी अब ज्यादा समय नहीं बचा है. अगले साल फरवरी तक चुनाव होने हैं. ऐसे में अब इस सीट पर उपचुनाव संभव नहीं लग रहा है.


यह भी पढ़ें- जगन्नाथ मंदिर के प्रसाद के घी की होगी जांच, तिरुपति लड्डू विवाद के बाद ओडिशा सरकार का फैसला


करतार कंवर इस समय सुर्खियों में आए थे जब जुलाई 2016 में उनके घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा था. आयकर विभाग ने उनके दफ्तर पर भी छापेमारी की थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement