Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Japan PM India Visit: जापान के PM किशिदा फुमियो का 20 मार्च से भारत दौरा, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

चीन की बढ़ती सैन्य आक्रमकता के चलते हिंद और प्रशांत क्षेत्र में उभरती चुनौतियों पर पीएम मोदी और किशिदा फुमियो के बीच चर्चा हो सकती है.

Japan PM India Visit: जापान के PM किशिदा फुमियो का 20 मार्च से भारत दौरा, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

pm modi and Japan PM Kishida Fumio (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो (Kishida Fumio) दो दिवसीय यात्रा पर कल यानी 20 मार्च को भारत आ रहे हैं.  फुमियो यह यात्रा बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इसी मद्देनजर उनके स्वागत की तैयारी तेज कर दी गई है. इस यात्रा के दौरान किशिदा फुमियो मुक्त और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए अपने प्लान का खुलासा कर सकते हैं. चीन की बढ़ती सैन्य आक्रमकता के चलते हिंद और प्रशांत क्षेत्र में उभरती चुनौतियों पर पीएम मोदी और किशिदा फुमियो के बीच चर्चा हो सकती है.

जापानी प्रधानमंत्री  किशिदा फुमियो पीएम मोदी के साथ भारत-जापान शिखर बैठक में भी शामिल होने वाले हैं.  इस दौरान दोनों नेताओं के बीच आपसी हितों से जुड़े द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी. पिछले साल जून में सिंगापुर में प्रतिष्ठित शांगरी-ला वार्ता को संबोधित करते हुए किशिदा ने कहा था कि वह अगले वसंत में हिंद प्रशांत के लिए योजना तैयार करेंगे.

ये भी पढ़ें- घर आई दिल्ली पुलिस ने क्या पूछा और राहुल गांधी ने क्यों मांगी मोहलत, जानिए सबकुछ  

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी और फुमियो भारत की अध्यक्षता में G-20 औक जापान की अध्यक्षता में G-7 की प्राथमिकताओं पर भी चर्चा करेंगे. इसके बाद जापान के प्रधानमंत्री सुषमा स्वराज भवन में भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर ऑपरेशन तेज, पंजाब में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, इंटरनेट सेवा पर पाबंदी बढ़ाई  

जापान के पीएम का क्या होगा शेड्यूल
किशिदा फुमियो 20 मार्च को सुबह 8:05 बजे नई दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. इसके बाद सुबह 10.45 बजे वह राजघाट जाएंगे और पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. फिर कुछ देर ठहरने के बाद सुबह 11.15 बजे वह हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. दोपहर 12. 40 बजे फुमियो पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद हैदराबाद हाउस में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और अपनी बात रखेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement