Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sourav Ganguly: क्रिकेट और राजनीति छोड़ कारोबार की दुनिया में उतरे गांगुली, स्पेन से किया बड़ा ऐलान

Sourav Ganguly Steel Factory: सौरव गांगुली इस वक्त पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ स्पेन के दौरे पर हैं. विदेश से ही उन्होंने अपने प्रदेश के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है. दादा बंगाल में स्टील फैक्ट्री लगाने वाले हैं.

Sourav Ganguly: क्रिकेट और राजनीति छोड़ कारोबार की दुनिया में उतरे गांगुली, स्पेन से किया बड़ा ऐलान

Sourav Ganguly

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी लगातार एक्टिव हैं. बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और अब वह बिजनेस की दुनिया में छाने के लिए तैयार हैं. गांगुली फिलहाल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ स्पेन के दौरे पर हैं और वहां से उन्होंने बड़ा ऐलान भी किया है. दादा ने अपने प्रदेश में स्टील फैक्ट्री लगाने का ऐलान किया है और इस फैक्ट्री के जरिए बहुत से लोगों को रोजगार मिल सकेगा. ममता बनर्जी अपने डेलिगेशन के साथ 12 दिनों के दौरे पर स्पेन और यूएई में हैं. गांगुली भी इस डेलिगेशन के साथ हैं और वहीं से उन्होंने बड़ा ऐलान किया है. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुद इस बात का ऐलान गुरुवार को स्पेन (Spain) के मैड्रिड में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किया है. उन्होंने कहा कि वह हमेशा खेल से ही जुड़े रहे हैं लेकिन अब कारोबार की दुनिया में उतरने जा रहे हैं.  पश्चिम मेदिनीपुर के सालबोनी में एक स्टील फैक्ट्री लगाने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री का काम अगले 5 से 6 महीने में पूरा हो जाएगा. इस फैक्ट्री से स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: बारामूला एनकाउंटर: अब तक तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

राजनीति में आने की चर्चा के बीच बिजनेस सेक्टर में उतरे
पिछले काफी वक्त से सौरव गांगुली के राजनीति में उचरने की चर्चा हो रही है. कभी उन्हें बीजेपी से टिकट मिलने का दावा किया जाता है तो कभी उन्हें ममता बनर्जी का करीबी कहा जाता है. खुद गांगुली ने अब तक राजनीति में उतरने की पुष्टि नहीं की है. हालांकि, ममता बनर्जी के साथ विदेश दौर पर जरूर उन्होंने अपने कारोबार की दुनिया में उतरने का ऐलान कर दिया है. तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने मैड्रिड से अपने फेसबुक पेज पर इस संबंध में एक पोस्ट भी शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: एक छोटा सा कीड़ा ले रहा लोगों की जान, अब तक 14 की मौत, सैकड़ों बीमार  

बड़े कारोबारी परिवार से रहा है गांगुली का संबंध 
क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली के लिए बिजनेस की दुनिया नहीं है. उनका परिवार कोलकाता ही नहीं बल्कि बंगाल के चर्चित कारोबारी घरानों में से आता है. खुद गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली भी बिजनेस करते हैं. गांगुली पहले एक रेस्तरां भी चला चुके हैं. अब देखना है कि स्टील प्रोडक्शन की इस दुनिया में क्रिकेट के दिग्गज कप्तान सफल पारी खेल पाते हैं या नहीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement