Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED के रिमांड में सच बोल रहीं अर्पिता मुखर्जी, पार्थ चटर्जी नहीं दे रहे हैं साथ!

24 जुलाई को गिरफ्तार होने के बाद अर्पिता मुखर्जी ED के ज्यादातर सवालों का जवाब दे चुकी हैं. ED को शुरुआती जांच में सफलता मिली है. जांच एजेंसी ने यह बात कोर्ट में स्वीकार की है.

ED के रिमांड में सच बोल रहीं अर्पिता मुखर्जी, पार्थ चटर्जी नहीं दे रहे हैं साथ!

तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बुधवार को यहां एक विशेष अदालत से एसएससी घोटाला मामले (WB SSC Scam) में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की चार दिनों की हिरासत मांगी है. एजेंसी ने पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) की भी तीन दिनों की हिरासत मांगी. कोर्ट ने बुधवार को दोनों की हिरासत 5 अगस्त तक के लिए जांच एजेंसी को सौंप दी है.

ED ने अर्पिता मुखर्जी के आवास से गहने और दूसरे बेशकीमती सामानों के अलावा करोड़ों रुपये नकद बरामद किए थे. स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) जज जीवन कुमार साधू ने इस मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. 

WBSSC Scam: कैबिनेट से लेकर संगठन तक, TMC के संगठन में सबकुछ बदल सकती हैं ममता बनर्जी, ये है वजह

बेल की मांग लेकिन हो गई खारिज!

पूर्व मंत्री के वकील ने अपने मुवक्किल के लिए जमानत (Bail) का अनुरोध किया जबकि अर्पिता मुखर्जी के वकील ने कहा कि उनकी मुवक्किल के लिए अब और ईडी हिरासत की जरूरत ही नहीं है. अब ईडी घोटाले के बारे में दोनों से पूछताछ करेगी.

भुवनेश्वर एम्स पहुंचे पार्थ चटर्जी, भीड़ ने लगाए चोर-चोर के नारे, Video वायरल

क्या थी सॉलीसीटर जनरल की अपील?

ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल एसवी राजू ने अदालत से कहा कि पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के संयुक्त स्वामित्व वाली कई कंपनियों और संपत्तियों का पता चला है और उन दोनों से इस संबंध में पूछताछ की जरूरत है. एसवी राजू ने दावा किया कि पार्थ चटर्जी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं जबकि अर्पिता मुखर्जी का रवैया अपेक्षाकृत सहयोगपरक है. 

WBSSC Scam: अस्पताल पहुंचते ही फूट-फूटकर रोने लगी अर्पिता मुखर्जी, पार्थ चटर्जी बोले- मैं साजिश का शिकार

अर्पिता मुखर्जी पर क्या बोली ED?

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है 24 जुलाई को गिरफ्तार होने के बाद अर्पिता ने ईडी के ज्यादातर सवालों का जवाब दिया है. ईडी को हर रेड में शुरुआती सफलता मिली है. ईडी यह जांचने की कोशिश में जुटी है कि आखिर बरामद हुई रकम किसकी है. पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी दोनों इनकार कर रहे हैं कि पैसा उनका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement