Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ईडी का आरोप, TMC के साकेत गोखले ने चंदे के पैसे पर की मौज, राहुल गांधी के करीबी को भी लगाया चूना

Saket Gokhle Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार साकेत गोखले के बारे में ईडी ने कहा है कि उन्होंने चंदे के पैसों का दुरुपयोग किया.

ईडी का आरोप, TMC के साकेत गोखले ने चंदे के पैसे पर की मौज, राहुल गांधी के करीबी को भी लगाया चूना

Saket Gokhle

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले (Saket Gokhle ) को गुजरात पुलिस ने दिसंबर में गिरफ्तार किया था. अब साकेत गोखले को 31 जनवरी तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में भेज दिया गया है. ईडी का आरोप है कि साकेत गोखले ने चंदे के नाम पर खूब पैसा इकट्ठा किया. आरोपों की मानें तो साकेत गोखले ने इन पैसों का इस्तेमाल निजी खर्च में किया. इतना ही नहीं, साकेत गोखले ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक करीबी से भी मोटी रकम ले ली. ईडी ने कोर्ट में बताया कि साकेत ने चंदे के पैसों का जबरदस्त दुरुपयोग किया है.

ईडी ने बुधवार को अहमदाबाद की एक अदालत में साकेत गोखले को पेश किया. ईडी ने कोर्ट को बताया कि साकेत गोखले ने 1 करोड़ से ज्यादा रुपये चंदे के रूप में इकट्ठा किए और इन पैसों को खाने-पीने और निजी खर्चे के लिए उड़ाए. इसमें, राहुल गांधी के एक करीबी से मिले 23 लाख रुपये भी शामिल थे. ईडी की दलीलें सुनने के बाद अहमदाबाद की अदालत ने साकेत गोखले को 31 जनवरी तक की कस्टडी में भेज दिया गया. इससे पहले, गुजरात हाई कोर्ट ने सोमवार को साकेत गोखले को जमानत देने से इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें- लखनऊ के बाद अब आगरा में गिरीं इमारतें, कई घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राहुल गांधी के करीबी से लिया चंदा
ईडी ने बताया कि साकेत गोखले ने एक संस्था के नाम पर आवरडेमोक्रेसी डॉट इन के नाम से एक फर्जी इलेक्ट्रॉनिक डॉक्यूमेंट तैयार किया था. इसी के जरिए उन्होंने कई लोगों से चंदा लिया. साकेत ने इन पैसों का इस्तेमाल अपने खर्च में किया. पूछताछ में साकेत ने ईडी को बताया कि 23.54 लाख रुपये की रकम कांग्रेस के अलंकार सवाई ने नकद दी थी. पूर्व बैंकर अलंकार, राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं.

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस से पहले ही हो गया बम धमाका, कई जगहों पर ब्लास्ट की धमकी

आपको बता दें कि गुजरात पुलिस ने चंदा इकट्ठा करने के मामले में साकेत गोखले को दिल्ली से 29 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. अब ईडी ने साकेत गोखले को मनी लॉन्ड्रिंग के मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement