Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Train Accident: मध्य प्रदेश के रतलाम में बिना इंजन उल्टी दौड़ी रेल, आधा किलोमीटर बाद डिरेल होकर थमे पहिए

वीरभूमि एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19329 इंदौर से उदयपुर के लिए जा रही थी. इसी दौरान रतलाम में उसका इंजन बदलना था.

Latest News
Train Accident: मध्य प्रदेश के रतलाम में बिना इंजन उल्टी दौड़ी रेल, आधा किलोमीटर बाद डिरेल होकर थमे पहिए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शुक्रवार देर रात एक बड़ा रेल हादसा होने से बाल-बाल बच गया. रतलाम (Ratlam) शहर में वीरभूमि चित्तौड़गढ़ एक्सप्रेस ट्रेन अचानक बिना इंजन के पटरी पर उल्टा दौड़ने लगी. ट्रेन करीब आधा किलोमीटर दौड़ने के बाद दो डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण थम गई. हालांकि किसी भी यात्री को चोट पहुंचने की सूचना नहीं है.

इंजन चेंज करते समय हुआ हादसा

दरअसल इंदौर से उदयपुर जा रही ट्रेन संख्या 19329 का इंजन रतलाम में बदला जाता है. शुक्रवार रात करीब 10 बजे इंजन बदलने के दौरान ट्रेन की बोगियां अपनेआप पीछे खिसक गईं. ट्रेन पीछे दौड़ती हुई डेड ट्रैक पर दौड़ती हुई पीछे लगे बैरियर को तोड़कर डिरेल हो गई. इंजन के पीछे गार्ड के डिब्बे के साथ लगा एसएलआर कोच पटरी से उतरा है, जिसके आधे हिस्से में सामान भरा था, जबकि शेष आधे हिस्से में यात्री मौजूद थे.

यात्रियों ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

ट्रेन में सवार यात्रियों ने सोशल मीडिया पर उसके डिरेल डिब्बों की तस्वीरें शेयर की हैं. एक यात्री ने रेलवे सेवा के अधिकृत ट्विटर हैंडल को भी टैग कर दिया. ट्विटर हैंडल के ऑटोमेटेड सिस्टम ने उससे टिकट और पीएनआर की जानकारी मांग ली.

Train status

देर रात रेलवे की टीम पलटे हुए डिब्बों को हटाकर ट्रेन से अलग करने की कोशिश कर रही थी. इस घटना के चलते ट्रेन रतलाम में ही करीब 1 घंटा 55 मिनट लेट हो चुकी थी. 

2017 में भी डिरेल हुई थी यही ट्रेन

साल 2017 में भी यही ट्रेन पटरी टूटी होने के चलते हादसे का शिकार हुई थी. उस समय पटरी का टुकड़ा टूटा होने के चलते ट्रेन का इंजन बेपटरी हो गया था और लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा का यात्रियों की जान बचाई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement