Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पिता सीएम, बेटा डिप्टी CM... तमिलनाडु कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, उदयनिधि स्टालिन मिली ये जिम्मेदारी

Udhayanidhi Stalin: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दो दिन पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि उनके मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होगा. तीन मंत्रियों को हटाने की सिफारिश की गई है.

Latest News
पिता सीएम, बेटा डिप्टी CM... तमिलनाडु कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, उदयनिधि स्टालिन मिली ये जिम्मेदारी

Udhayanidhi Stalin and Senthil Balaji 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

तमिलनाडु मंत्रिमंडल में शनिवार को बड़ा फेरदबदल किया गया है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने बेटे उदयनिधि स्टालिन डिप्टी सीएम बनाया गया है. सरकार ने राज्यपाल से उदयनिधि को उपमुख्यमंत्री के तौर पर नामित करने की सिफारिश की है. उनके साथ सेंथिल बालाजी, डॉ. गोवी चेझियान, आर राजेंद्रन और एसएम नासर को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए नाम भेजा गया है. 

राज्यपाल ने भी इन सिफारिशों को मंजूर कर लिया है. उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) समेत नामित मंत्री रविवार (29 सितंबर) दोपहर 3.30 बजे राजभवन में शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दो दिन पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि उनके मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होगा. हालांकि, उदयनिधि को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा इस बात का अंदाजा लोगों को नहीं था. उदयनिधि अभी युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री हैं.

जेल से बाहर आते ही मिला मंत्री पद
वी. सेंथिल बालाजी को मंत्रिपरिषद में फिर से शामिल किया गया है. सेंथिल को धनशोधन मामले में सुप्रीम कोर्ट से दो दिन पहले ही ज़मानत मिली थी. बालाजी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित नौकरी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किए जाने के कई महीने बाद इस साल फरवरी में इस्तीफा दे दिया था.

इनकी मंत्रिमडल से छुट्टी
सीएम एमके स्टालिन ने तीन मंत्रियों को हटाने का फैसला किया है.  दूध और डेयरी विकास मंत्री टी. मानो थंगराज, अल्पसंख्यक कल्याण और गैर-निवासी तमिल कल्याणा मंत्री के एस. मस्थान और पर्यटन मंत्री के. रामचंद्रन को मंत्रिमंडल को हटा दिया गया है.

राजभवन की एक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री स्टालिन ने तमिलनाडु के राज्यपाल से सिफारिश की कि युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री थिरु उदयनिधि स्टालिन को उनके मौजूदा विभागों के अलावा योजना और विकास विभाग आवंटित किया जाए और उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में नामित किया जाए. इसमें कहा गया है कि राज्यपाल ने सिफारिशों को मंजूरी दे दी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement