trendingPhotosDetailhindi4019808

Delhi में बढ़ने लगे Covid केस, क्या फिर से सख्त होंगे कोरोना प्रोटोकॉल?

दिल्ली में एक बार फिर Covid-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते कोविड केस के मद्देनजर 20 अप्रैल को DDMA की अहम बैठक होने वाली है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 15, 2022, 07:40 AM IST

दिल्ली (Delhi) में कोविड (Covid-19) संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. लगातार बढ़ते मामलों ने केंद्र और दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) संक्रमण के फैलाव को लेकर पहले ही अलर्ट में आ गया है. डीडीएमए एक अहम बैठक करने वाला है जिसमें कोविड प्रबंधन को लेकर कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

1.कब है DDMA की बैठक?

कब है DDMA की बैठक?
1/5

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी 20 अप्रैल को कोविड प्रोटोकॉल को लेकर अहम बैठक होने वाली है. दिल्ली में लगातार कोविड केस बढ़ रहे हैं ऐसे में डीडीएमए पर लगातार दबाव बढ़ रहा है. कोविड की स्थिति देखते हुए दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मत्री सत्येंद्र जैन और दूसरे अधिकारी अहम बैठक के दौरान मौजूद रहेंगे.



2.क्यों बुलाई गई है DDMA की बैठक?

क्यों बुलाई गई है DDMA की बैठक?
2/5

दिल्ली में अचानक से कोविड संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. लगातार बढ़ रहे कोविड केस को देखते हुए DDMA ने यह बैठक बुलाई गई है. दिल्ली और मुंबई कोविड की तीनों लहरों में सबसे ज्यादा प्रभावित हुए थे. ऐसे में स्थितियों पर तत्काल नियंत्रण हो इसलिए यह बैठक बुलाई गई है.
 



3.बैठक में क्या होगा फैसला?

बैठक में क्या होगा फैसला?
3/5

DDMA की बैठक में कुछ कड़े फैसले लिए जा सकते हैं. हाल ही में मास्क पहनने को लेकर ढील दी गई थी. सार्वजनिक स्थलों पर मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाया जा सकता है. सार्वजनिक स्थलों पर कुछ पाबंदियां भी बढ़ाई जा सकती हैं जिससे तत्काल कोविड पर स्थिति नियंत्रण में रहे.
 



4.क्या मास्क न पहनने से बढ़ रहे कोविड केस?

क्या मास्क न पहनने से बढ़ रहे कोविड केस?
4/5

सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना हटाने के अपने पहले के फैसले पर डीडीएमए पुनर्विचार कर सकता है. संक्रमण में इजाफे के बावजूद बहुत से लोगों ने मास्क पहनना बंद कर दिया है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने 2 अप्रैल को एक आदेश में कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा. ऐसे में एक्सपर्ट्स चिंता में हैं कि बढ़ते कोविड केस की एक वजह मास्क से दूरी बनाना भी है.



5.मास्क अनिवार्य करने की फिर उठ रही है मांग

मास्क अनिवार्य करने की फिर उठ रही है मांग
5/5

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सार्वजनिक परिवहन, कार्यालयों और दुकानों और सिनेमाघरों सहित सभी जगहों पर फेस मास्क अनिवार्य करने की अपील की है.



LIVE COVERAGE