Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के इस इलाके में बंद हो सकती हैं मांस की दुकानें? जानिए वजह

यह पहली बार है कि 2-11 अप्रैल तक मनाए जा रहे नवरात्रि के दौरान नगर निगम द्वारा मांस की दुकानों को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

दिल्ली के इस इलाके में बंद हो सकती हैं मांस की दुकानें? जानिए वजह

South Delhi civic body asks officials to ensure closure of meat shops during Navaratri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) के मेयर मुकेश सूर्यन ने सोमवार को नगर निगम के आयुक्त को पत्र लिखकर नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव के दौरान उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली मांस की दुकानों को बंद करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा.

यह पहली बार है कि 2-11 अप्रैल तक मनाए जा रहे नवरात्रि के दौरान नगर निगम द्वारा मांस की दुकानों को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं. SDMC आयुक्त ज्ञानेश भारती को लिखे पत्र में सूर्यन ने कहा कि “धार्मिक मान्यताएं और भक्तों की भावनाएं प्रभावित होती हैं” जब वे नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की पूजा करने के लिए जाते हुए मांस की दुकानों के सामने से गुजरते हैं.

पढ़ें- Karauli में जज्बा दिखाने वाले कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा होंगे प्रमोट

मुकेश सूर्यन ने कहा कि नवरात्रि की अवधि के दौरान, देवी दुर्गा के भक्त सख्त शाकाहारी भोजन के साथ नौ दिनों तक उपवास रखते हैं और मांसाहारी खाद्य पदार्थों, शराब और कुछ मसालों के सेवन से भी परहेज करते हैं.

पढ़ें- कौन हैं Vinay Mohan Kwatra? हर्षवर्धन श्रृंगला के बाद संभालेंगे विदेश सचिव का पद

उन्होंने पत्र में कहा, "आम जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए दो अप्रैल से 11 अप्रैल 2022 तक चलने वाले नवरात्रि उत्सव के नौ दिन की अवधि के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने के लिए कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए जा सकते हैं."

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement