Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron Cases in India: आज मिले सबसे ज्यादा मरीज, गोवा और मणिपुर से भी सामने आए मामले

Omicron: दिल्ली में सर्वाधिक 142, इसके बाद महाराष्ट्र में 141, केरल में 57, गुजरात में 49, राजस्थान में 43 और तेलंगाना में 41 मामले सामने आए हैं.

Omicron Cases in India: आज मिले सबसे ज्यादा मरीज, गोवा और मणिपुर से भी सामने आए मामले

Image Credit- Twitter/DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  भारत में सोमवार को Omicron वेरिएंट के 150 से ज्यादा नए मामले सामने आए, जिसके बाद देश में कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 600 के पास पहुंच गयी है. सोमवार को गोवा और मणिपुर में भी Omicron संक्रमण के पहले मामले आए.

मामले बढ़ने के साथ ही केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को ताजा परामर्श जारी कर सतर्कता कम नहीं करने को कहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में Omicron स्वरूप के एक दिन में सर्वाधिक 156 मामले सामने आए हैं और इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 578 हो गई है. हालांकि, इन 578 लोगों में से 151 ठीक हो गए हैं या विदेश चले गए हैं.

Omicron संक्रमण के ये मामले 19 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में सामने आए हैं. दिल्ली में सर्वाधिक 142, इसके बाद महाराष्ट्र में 141, केरल में 57, गुजरात में 49, राजस्थान में 43 और तेलंगाना में 41 मामले सामने आए हैं.

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने परामर्श में कहा कि राज्य तथा केन्द्र शासित प्रदेश त्योहारी सीजन के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जरूरत के हिसाब से स्थानीय स्तर पर पाबंदियां लगाने पर विचार करें.

राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से ढिलाई नहीं बरतने की अपील करते हुए उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पांच चरणीय रणनीति पर निरंतर ध्यान दिया जाना चाहिए। पांच चरणीय रणनीति है - जांच, संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान, उपचार, टीकाकरण और संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का पालन.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement