Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chardham Yatra की तैयारियां 30 अप्रैल तक पूरी करने के निर्देश, श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने की संभावना

तीन मई को अक्षय तृतीया के पर्व पर गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही इस वर्ष की चारधाम यात्रा की शुरुआत हो जाएगी. 

Chardham Yatra की तैयारियां 30 अप्रैल तक पूरी करने के निर्देश, श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने की संभावना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. गढ़वाल के मंडलायुक्त सुशील कुमार शर्मा ने सोमवार को अधिकारियों को  30 अप्रैल तक सारी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया.

अगले महीने से शुरू हो रही चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या सामान्य से अधिक होने की संभावना है. ऐसे में किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए सभी कार्य 30 अप्रैल तक पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं. 

पढ़ें- एक्शन में योगी सरकार! अब इस जिले के DM को किया निलंबित

ऋषिकेश में चार धाम यात्रा की समीक्षा बैठक में  सुशील कुमार शर्मा ने अधिकारियों को 30 अप्रैल तक तैयारियां पूरी करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि दो वर्ष बाद होने वाली इस यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या सामान्य से बहुत ज्यादा होने की संभावना है. सभी तैयारियां को तत्परता से पूरा करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा नहीं हो और वे एक अच्छा अनुभव लेकर लौटें.

पढ़ें- दिल्ली के इस इलाके में बंद हो सकती हैं मांस की दुकानें? जानिए वजह

उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ‘अतिथि देवो भव:’ के मंत्र का पालन करने के निर्देश का हवाला देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार किया जाए. किसी भी तरह की अभद्रता की शिकायत मिलने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. 
तीन मई को अक्षय तृतीया के पर्व पर गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही इस वर्ष की चारधाम यात्रा की शुरुआत हो जाएगी. चारधाम के नाम से प्रसिद्ध दो अन्य मंदिरों - केदारनाथ और बदरीनाथ के कपाट भी क्रमश: 6 और 8 मई को श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए जाएंगे. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement