Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने क्यों कहा मुसलमान छोड़ें BJP का विरोध, तलाशें सपा का विकल्प?

तंजीम उलेमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने कहा कि समाज के लोग सपा छोड़कर अन्य विकल्पों की तलाश करें.

मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने क्यों कहा मुसलमान छोड़ें BJP का विरोध, तलाशें सपा का विकल्प?

मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अखिल भारतीय तंजीम उलेमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी (Shahabuddin Rizvi) का उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से मोहभंग हो गया है. उन्होंने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि सपा का समर्थन लोग बंद करें और दूसरे विकल्प तलाशें.

शहाबुद्दीन रिजवी ने यह भी कहा है कि बीजेपी विरोधी टैग से मुस्लिम समाज बाहर आए. उन्होंने सपा पर मुस्लिम समुदाय के बड़े नेताओं को दरकिनार करने का बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने यह भी कहा है कि अब सपा का समर्थन बंद कर देना चाहिए और नए राजनीतिक विकल्प की तलाश करनी चाहिए.

शहाबुद्दीन रिजवी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में जो नई परिस्थितियां सामने आई हैं, उसके आधार पर मैंने सुझाव दिया है कि मुस्लिम समुदाय  को सपा का समर्थन करना बंद कर देना चाहिए और कुछ अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए.'

कब्रिस्तान की बाउंड्री वाल पर चला 'बाबा का बुलडोजर'! सपा कार्यकाल में हुआ था निर्माण

'अखिलेश यादव नहीं हैं मुस्लिमों के शुभचिंतक'

शहाबुद्दीन रिजवी ने कहा, 'अखिलेश यादव मुसलमानों की उपेक्षा कर रहे हैं. सपा नेतृत्व ने राज्य के चुनावों में मुस्लिम समुदाय के बड़े नेताओं की उपेक्षा कर रही है. सपा ने बड़े मुस्लिम नेताओं को पार्टी का टिकट नहीं दिया. मुलायम सिंह यादव निश्चित रूप से मुसलमानों के शुभचिंतक थे लेकिन अब अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा हमारी शुभचिंतक नहीं है.

'मुसलमान BJP का झंडा रखे तो होता है विरोध'

मौलाना रिजवी ने कहा, 'मुसलमान मुसलमानों के खिलाफ हो गए हैं. हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ बोल रहे हैं. राज्य में पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए मुसलमानों ने बीजेपी का विरोध किया था. जब से योगी आदित्यनाथ दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बने हैं, यह देखा जा रहा है कि मुसलमान मुसलमानों के खिलाफ हो गए हैं. एक मुसलमान बीजेपी का झंडा रखता है, तो दूसरा उसका विरोध करता है. इससे एक या दो हत्याएं भी हुई हैं.'

शिवपाल-आजम खान आ सकते हैं साथ, यूपी में Akhilesh Yadav को लग सकता है बड़ा झटका

'BJP विरोधी होने का टैग छोड़ें मुसलमान'

मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने कहा, 'हिंदू मुसलमानों के खिलाफ बोल रहे हैं. दोनों समुदायों के बीच नफरत बढ़ रही है. मैं इस नफरत को खत्म करना चाहता हूं और जो मुसलमान एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं, वे रुक जाएं और इसका एक प्रभावी तरीका यह है कि मुसलमान बीजेपी का विरोध करना बंद कर दें.'

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement