Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

McDonald के प्रोडक्ट पर लिखी होगी अब एलर्जी और न्यूट्रीशन की पूरी जानकारी, World Health Day पर हुआ ऐलान

विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर मैकडॉनल्ड इंडिया (वेस्ट एंड साउथ) की तरफ से अपने यूजर की सेहत को मद्देनजर रखते हुए यह घोषणा की गई है.

McDonald के प्रोडक्ट पर लिखी होगी अब एलर्जी और न्यूट्रीशन की पूरी जानकारी, World Health Day पर हुआ ऐलान

McDonald

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फास्ट फूड सर्विस रेस्टोरेंट मैकडॉनल्ड इंडिया अब अपने ग्राहकों को न्यूट्रीशन और एलर्जी से जुड़ी सारी जानकारी देगा. गुरुवार को रेस्टोरेंट सर्विस की तरफ से घोषणा की गई है कि अब वह अपने ग्राहकों को इन-स्टोर मेन्यू के साथ ही McDelivery ऐप पर भी एलर्जी और न्यूट्रीशनल इंफोर्मेशन देगी.

विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर जारी एक बयान में मैकडॉनल्ड इंडिया (वेस्ट एंड साउथ) की तरफ से यह भी बताया गया कि अब  चुनिंदा फूड आइटम्स से आर्टिफिशियल कलर, प्रिजर्वेटिव और फ्लेवर हटा दिए गए हैं.

मैकडॉनल्ड का मानना है कि उपभोक्ताओं को उनके द्वारा सेवन किए जाने वाले फूड आइटम से जुड़े न्यूट्रीशन की पूरी जानकारी आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए. आज का उपभोक्ता इस बात को लेकर सतर्क है कि उनके द्वारा सेवन किए जाने वाले फूड आइटम में कौन से पदार्थ मौजूद हैं और कौन से नहीं. 

ये भी पढ़ें- आपस में बातें करते हैं Mushroom, होती है 50 शब्दों की अपनी डिक्शनरी

मैकडॉनल्ड की तरफ से कहा गया है कि अपने उपभोक्ताओं का विश्वास बनाए रखने के लिए मैक-डी अपनी सभी फूड आइटम्स से जुड़े कंपोनेंट्स को लेकर जागरुकता बढ़ा रहा है. अब से उनके सभी फूड आइटम्स के पैक पर साफ लेबल्स के साथ हर जानकारी लिखी मिलेगी.

साथ ही यह भी बताया गया है कि मैकस्पाइसी फ्राइड चिकन, चिकन नगेट्स, वेज नगेट्स, चिकन स्ट्राइप्स और हॉटकेक्स में अब कोई एडेड कलर, फ्लेवर और प्रिजर्वेटिव नहीं होगा. साथ ही मैकडी की पैटी और फ्राइज भी अब किसी भी तरह के आर्टिफिशयल एडिशन के बिना ही उपलब्ध होंगी. 

ये भी पढ़ें- अकेले पिता को भी मिलेगी Child Care Leave, इस राज्य ने लागू किया खास नियम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement