Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार: बक्सर में जहां डीरेल हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, जानिए अब कैसा है वहां का हाल

बिहार के बक्सर में दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है, वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. जानिए अब वहां का कैसा हाल है.

बिहार: बक्सर में जहां डीरेल हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, जानिए अब कैसा है वहां का हाल

बिहार में ट्रेन हुई डिरेल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या तक जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस में बड़ा हादसा हुआ है. ट्रेन के छह डिब्बे बुधवार को बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. यह हादसा रात 9 बजकर 53 मिनट पर हुआ है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है, वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बयान जारी कर कहा कि आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभागों को अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द राहत मुहैया कराने के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा गया है. तेजस्वी यादव ने कहा है, 'मैंने बक्सर और भोजपुर के जिलाधिकारियों से भी बात की है और उन्हें जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.'

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, 'बक्सर में जिस स्थान पर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे हैं, वहां बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेलवे अधिकारी और स्थानीय निवासी एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. वॉर रूम काम कर रहा है.'

इसे भी पढ़ें- Operation Ajay: इजरायल मे फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी, जानिए क्या है 'ऑपरेशन अजय'

कैसे हुआ है हादसा?
कुल 23 डिब्बों वाली ट्रेन बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी. पूर्व मध्य रेलवे जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने कहा है कि दुर्घटना उस समय हुई, जब ट्रेन बक्सर स्टेशन से आधा घंटे से भी कम समय पहले आरा के लिए रवाना हुई थी. उन्होंने कहा कि ट्रेन के डिब्बे रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए.

यह भी पढ़ें- हमास ने बकरों की तरह काटे बच्चों के गले, शव देखकर कांपी इजरायली सेना 

जहां हुआ है हादसा, अब वहां कैसा है हाल?
घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव उपाय शुरू किए गए और एम्बुलेंस एवं चिकित्सकों को घटनास्थल भेजा गया. अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से यात्रियों को ले जाने के लिए पटना से एक स्क्रैच रेक भेजा गया है. स्क्रैच रेक एक अस्थायी रेक होता है जो मूल ट्रेन के समान होता है. रेलवे पुलिस बल के निरीक्षक दीपक कुमार ने कहा है कि मेडिकल टीमें मौके पर भेजी गई हैं. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बक्सर शहर के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है. बचाव और चिकित्सकीय दल मौके पर भेज दिए गए हैं. रेलवे ने यात्रियों के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. मौके से मलबे को हटाने की कोशिश जारी है. रेलवे ट्रैक को साफ किया जा रहा है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement