Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया, कहा- दिल्ली में Omicron का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू

जैन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, कुल 200 कोविड मरीज अस्पतालों में हैं जिनमें दिल्ली के 102 मरीज शामिल हैं और शेष 98 बाहर के हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया, कहा- दिल्ली में Omicron का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Kumar Jain) ने गुरुवार को चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 (Covid-19) का ओमिक्रॉन वेरिएंट धीरे-धीरे समुदाय में फैलने लगा है. उन्होंने कहा कि बगैर ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोग भी ओमिक्रॉन (Omicron) की जांच में पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

दिल्ली में अब तक अनुक्रमित कुल 115 नमूनों में से 46 प्रतिशत ने इसके लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. जैन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, लेटेस्ट जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट के अनुसार, 46 प्रतिशत मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के हैं जिसमें अंतर्राष्ट्रीय यात्री और उनके संपर्क में आने वाले दोनों शामिल हैं.

उन्होंने आगे कहा कि कुल 200 कोविड मरीज अस्पतालों में हैं जिनमें दिल्ली के 102 मरीज शामिल हैं और शेष 98 बाहर के हैं. अस्पतालों में 200 मरीजों में से 115 एयरपोर्ट से लाए गए. उन्होंने आगे कहा कि अभी तक किसी भी ओमिक्रॉन मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं हुई है.

संक्रमण को रोकने के लिए निवारक उपायों के बारे में बात करते हुए, मंत्री जैन ने कहा कि दिल्ली ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पहल की है. शहर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के पहले चरण को लागू किया गया है.

उन्होंने कहा कि स्कूल, कॉलेज जिम, स्पा बंद कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि मेट्रो और बसों में बैठने की क्षमता को घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है. मंत्री ने कहा, हमने बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाए हैं.

जैन ने कहा, हमें एक स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने के लिए अगले दो से तीन दिनों तक इंतजार करना होगा. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतिबंध का परिणाम छह से सात दिनों के बाद दिखाई देता है. अगली डीडीएमए बैठक में हम जरूरत पड़ने पर आगे के प्रतिबंधों पर फैसला करेंगे.

(इनपुट- आईएएनएस)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement