Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi आज Varanasi में रखेंगे बनास डेयरी संकुल की नींव, जानें क्या है ये प्रोजेक्ट

पीएम एक करोड़ 70 लाख से ज्यादा मिल्क प्रोडक्शन से जुड़े लोगों के बैंक खातों में करीब 35 करोड़ रुपये बोनस डिजिटली ट्रांसफर करेंगे.

PM Modi आज Varanasi में रखेंगे बनास डेयरी संकुल की नींव, जानें क्या है ये प्रोजेक्ट

PM Narendra Modi (Photo Credit @BJP/twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज वाराणसी को (Varanasi) को कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी वाराणसी के करखियाओं में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी संकुल (banas dairy sankul) की आधारशिला रखेंगे. 

बनास डेयरी संकुल 30 एकड़ भूमि में फैली है जिसके निर्माण में लगभग 475 करोड़ रुपये की लागत आएगी. इसमें रोजाना पांच लाख लीटर दूध के प्रसंस्करण (Processing) की सुविधा होगी. डेयरी की वजह से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और क्षेत्र के किसानों के लिए नए अवसरों का मौका मिलेगा.

पीएम मोदी रामनगर (Ramnagar) में दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ संयंत्र (Milk Producers Cooperative Union Plant) के लिए बायोगैस आधारित बिजली प्रोडक्शन प्लांट नींव भी रखेंगे. यह दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ संयंत्र ऊर्जा आत्मनिर्भरता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा.

Banas Dairy: पूर्वांचल क्षेत्र के किसानों और दुग्ध उत्पादकों को सशक्त बनाएगी बनास डेरी, देखिए तस्वीरें

बनास प्रोजेक्ट
35 करोड़ लोगों को डिजिटली ट्रांसफर होंगे रुपये!

पीएम नरेंद्र मोदी बनास डेयरी प्रोजेक्ट के एक करोड़ 70 लाख से ज्यादा दुग्ध उत्पादकों के बैंक खातों में करीब 35 करोड़ रुपये बोनस डिजिटली ट्रांसफर करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी के रामनगर में मिल्क प्रोड्युसर कॉपरेटिव यूनियन प्लांट महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल हैं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड की मदद से ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स की ओर से विकसित मिल्क प्रोडक्ट्स की क्वालिटी से जुड़े एक पोर्टल को भी लॉन्च करेंगे.

यह भी पढ़ें-
Yogi Adityanath Interview: 'लखीमपुर हिंसा राजनीति से प्रेरित, विपक्ष को है भगवा से बैर'- योगी
Yogi Adityanath Interview: जब CM योगी से पूछा गया क्या देश का PM बनना चाहते हैं आप?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement