Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी ने पुराना बजट पढ़ने पर अशोक गहलोत पर कसा तंज, सुनाया RSS से जुड़ा 40 साल पुराना किस्सा

Delhi Mumbai Expressway: पीएम मोदी ने अशोक गहलोत पर चुटकी लेते हुए 40 साल पहले राष्ट्रीय संघ में काम करने के दौरान का एक पुराना किस्सा सुनाया.

PM मोदी ने पुराना बजट पढ़ने पर अशोक गहलोत पर कसा तंज, सुनाया RSS से जुड़ा 40 साल पुराना किस्सा

PM narendra Modi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को राजस्थान के दौसा में एक्सप्रेस-वे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के एक खंड का उद्घाटन किया. इसके बाद सभा को संबोधित करते पीएम मोदी ने कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा.  देश के सीमावर्ती इलाकों के विकास पर ध्यान नहीं देने के लिए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने हमेशा देश के सैनिकों के शौर्य को कम करके आंका जबकि सीमा पर दुश्मनों को रोकना और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना हमारी सेनाओं को बखूबी आता है. इस दौरान पीएम मोदी ने तीन दिन पहले अशोक गहलोत के पुराना बजट भाषण पढ़ने को लेकर भी तंज कसा.

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अशोक गहलोत पर चुटकी लेते हुए 40 साल पहले राष्ट्रीय संघ में काम करने के दौरान का एक पुराना किस्सा सुनाया. प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र में जो हुआ उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. मुझे भी 40 साल पुरानी एक घटना याद आ गई. तब में राजनीति से नहीं जुड़ा था, संघ में काम करता था. एक दिन काम करके लौटा तो एक साथी ने पूछा आज भोजन का क्या प्रबंध है? इस पर मैंने जवाब दिया कि अभी काम से लौटा हूं, पहले स्नान करना है.साथी ने कहा कि आप स्नान कर लीजिए उसके बाद एक स्वंयसेवक के घर शादी का निमंत्रण है, वहां चलकर भोजन करेंगे.

ये भी पढ़ें- Arshad Madani के बिगड़े बोल, जमीयत के मंच से कहा, 'शिव-राम नहीं थे तब किसे पूजते थे, आदम ही सबका पूर्वज'  

पीएम मोदी ने सुनाया मजेदार किस्सा
पीएम मोदी ने बताया कि वे मुझे स्वयंसेवक जिसके घर लेकर गए वो दर्जी थे. मैंने उन्हें नमस्कार किया लेकिन उनके घर पर शादी का कोई माहौल नहीं था. साथी ने जब दर्जी से पूछा कि आज आपके यहां से शादी का निमंत्रण था. इस पर दर्जी ने जवाब दिया कि शादी तो पिछले साल हो गई. स्वंयसेवक ने कार्ड निकाला और तारीख देखी तो उसमें पिछले साल की डेड लिखी थी. इसके बाद हम बगैर कुछ खाए वापस आ गए. हालांकि, इस बात से राजस्थान से कोई लेना-देना नहीं है. लेकिन पुरानी बात याद आ गई तो मैंने सुना दी.

सड़क बनाने से डरती है कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,'कांग्रेस की सरकारें सीमा से जुड़े गांवों और शहरों का इसलिए विकास नहीं करती थीं क्योंकि वो डरती थीं और यह संसद में उन्होंने बोला है. वो डरती थीं कि हम सीमा पर रास्ते बना देंगे. सड़कें बना देंगे तो दुश्मन उसी पर चलकर, चला आयेगा तो क्या होगा? हमारी बनाई सड़कों पर दुश्मन आ जायेगा तो क्या होगा? मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस क्यों हमेशा हमारे सैनिकों के शौर्य और उनकी बहादुरी को कम करके आंकती रही.’ 

यह भी पढ़ें: भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा हुआ स्वीकार, कई राज्यों में बदले गए राज्यपाल

मोदी ने आगे कहा,‘सीमा पर दुश्मनों को रोक देना और उन्हें मुंह तोड़ जवाब देना हमारी सेना को बखूबी आता है. इसलिए अब भाजपा सरकार सीमावर्ती जिलों में सीमा के पास बने गांवों में भी विकास के कामों में तेजी ला रही है. बीते 9 साल में हमने राजस्थान सहित देश के पूरे बॉर्डर पर रोड और रेल का सशक्त नेटवर्क तैयार कर दिया है. केन्द्र सरकार राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र में भी लगभग 1400 किमी सड़कों पर काम कर रही है. इसके अलावा अभी करीब करीब एक हजार किमी की सड़क राजस्थान में और बनाने का प्रस्ताव है, यानी भाजपा राजस्थान को नई संभावनाओं का प्रदेश बना रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement