Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए मोदी सरकार ने बनाया खास प्लान

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वतन वापसी के लिए मोदी सरकार लगातार काम कर रही है. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि विशेष विमानों से लाया जाएगा.

Latest News
Russia Ukraine War: भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए मोदी सरकार ने बनाया खास प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए एक्शन प्लान लगभग तैयार कर लिया है. सूत्रों से पता चला है कि सभी भारतीयों को वापस विशेष विमानों के जरिए देश लाया जाएगा. भारतीयों को लाने में होने वाला खर्च भी केंद्र सरकार ही वहन करेगी. बता दें कि तेलंगाना सरकार ने केंद्र सरकार से गुजारिश की थी कि उनके राज्य के छात्रों को लाने के लिए विमान भेजा जाए. 

मोदी सरकार का बड़ा फैसला
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, मोदी सरकार ने यह फैसला किया है कि विशेष विमानों के जरिए यूक्रेन में फंसे 20,000 भारतीयों को वापस लाया जाएगा. साथ ही सरकार ने इन स्टूडेंट्स के परिवार को बड़ी राहत देने का भी फैसला किया है क्योंकि वापसी का पूरा खर्चा और इंतजाम केंद्र सरकार खुद करेगी. 

पीएम और पुतिन की बातचीत से निकला रास्ता? 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से लगभग 25 मिनट तक फोन पर बात की है. पीएम ने इस बातचीत में शांतिपूर्ण समाधान तलाशने का सुझाव दिया था. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा था कि दोनों शीर्ष नेताओं के बीच में भारतीयों की सुरक्षित वापसी को लेकर भी चर्चा हुई है. 

पढ़ें: Russia-Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति ने टेके घुटने! बोले- 96 घंटे में कीव पर होगा रूसी सेना का कब्जा

पोलैंड और हंगरी दूतावास भी कर रहे मदद
शुक्रवार को विदेश सचिव ने बताया था कि पोलैंड के रास्ते भारतीयों को लाने पर भी विचार किया जा रहा है. पोलैंड और हंगरी में भारतीय दूतावास इसके लिए लगातार कीव दूतावास से संपर्क में है. हंगरी सरकार भी इसमें केंद्र सरकार की मदद कर रही है. 

पढ़ें: Russia Ukraine War: Vladimir Putin अपने ही घर में घिरे, विपक्षी नेता बता रहे उन्हें चोर और डकैत

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement