Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

600 की क्रेट 2300 में, टमाटर बेचकर महीने भर में करोड़पति बन गया किसान

Tomato Price Hike: टमाटर की बढ़ती कीमतें लोगों के लिए मुसीबत बन गई है, जिसके चलते सोशल मीडिया पर टमाटर की तुलना हीरे जेवरातों तक से की जा रही है.

600 की क्रेट 2300 में, टमाटर बेचकर महीने भर में करोड़पति बन गया किसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टमाटर की कीमतें लोगों के लिए मुसीबत बनकर आई हैं, वहीं यही बढ़ी हुई कीमतें कुछ लोगों के लिए कमाई का बेहतरीन जरिया भी बनी हैं, जिसके चलते लोगो ने मोटा मुनाफा कमाया है. टमाटर की इस कमाई का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि एक किसान महज एक महीने में टमाटर बेचकर करोड़पति तक बन गया है. किसान का नाम तुकाराम भागोजी गायकर है जिन्होंने एक महीने में टमाटर की करीब 13000 क्रेट बेची है. टमाटर की ये बढ़ी हुई कीमते तुकाराम के पूरे परिवार के लिए सौगात लेकर आई हैं. 

तुकाराम भागोजी गायकर ने अपनी सक्सेस स्टोरी को लेकर बताया है कि टमाटर की क्रेट का मूल्य 2,100 रुपए मिला है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने 900 टमाटर की क्रेट बेची हैं और इससे उन्होंने एक ही दिन में 18 लाख रुपए की कमाई की है. इस तरह से तुकाराम ने 30 दिन में 13 हजार टमाटर क्रेट बेच डाली जिसके चलते कुल डेढ़ करोड़ के आसपास की कमाई की है और इसीलिए वो ट्रेंड कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- खुल गया यमुना बैंक मेट्रो, घट रहा यमुना का पानी, पढ़ें दिल्ली का हाल  

2300 में मिल रही 600 की क्रेट

तुकाराम ने बताया कि एक किलो टमाटर का भाव 115 रुपए मिला है. इस प्रकार एक क्रेट के जो 600 रुपए मिलते थे, अब वहीं एक क्रेट के 2300 रुपए मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने कभी भी ऐसा. उन्होंने कहा है कि मुझे टमाटर की खेती में एक-दो साल नुकसान हुआ है, लेकिन फिर भी मैं रुका नहीं. इसलिए इसका फल मुझे आज मिल रहा है. टमाटर ने मुझे फेमस बना दिया है. मैं काफी खुश हूं.

यह भी पढ़ें- CM नीतीश और तेजस्वी के खिलाफ हत्या का केस, DM एसएसपी भी बने आरोपी

पूरा परिवार संभालता है बिजनेस

गौरतलब है कि पुणे के एक नहीं कई किसान टमाटर की खेती करके करोड़पति बन गए हैं लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा तुकाराम चर्चा में हैं. उनके परिवार के कई सदस्य इस खेती में सक्रिय हैं. उनकी बहू सोनाली टमाटर की रोपाई, कटाई से लेकर पैकेजिंग का काम संभालती हैं. वहीं बेटा ईश्वर टमाटर की बिक्री, मैनेजमेंट और फाइनेंशियल प्लानिंग करता है. परिवार का कहना है कि पिछले तीन महीने की मेहनत रंग लाई है और पूरा परिवार इस सफलता के चलते काफी खुश हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement