Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: आने वाले 6 दिन पड़ेंगे भारी, दिल्ली वाले संभलकर रहें

दक्षिण हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों और पूर्वी मध्य प्रदेश में हीट वेव से लेकर गंभीर हीट वेव की स्थिति की आशंका जताई है.

Weather Update: आने वाले 6 दिन पड़ेंगे भारी, दिल्ली वाले संभलकर रहें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. इस बीच मौसम विभाग भी समय-समय पर चेतावनी दे रहा है. भारतीय मौसम विभाग ने कई राज्यों में लू का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR सहित पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिणी हरियाणा में लू का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कुछ और राज्यों में भी गर्म हवाओं का टॉर्चर जारी है. इसलिए सभी को अहतियात बरतने को कहा गया है.

किन राज्यों में है लू का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, पश्चिमी राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों और पूर्वी मध्य प्रदेश में हीट वेव से लेकर गंभीर हीट वेव की स्थिति की आशंका जताई है. इसके अलावा पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, जम्मू के अलग-अलग हिस्सों, उत्तर प्रदेश बिहार और झारखंड में भी लू की स्थिति हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Summer Health Tips: गर्मी के मौसम में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए जरूर खाएं ये फल 

हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों, पश्चिमी राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों और पूर्वी मध्य प्रदेश में हीट वेव से लेकर गंभीर हीट वेव की स्थिति दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में गर्म और शुष्क हवाओं के असर से लू की स्थिति बनी हुई है. दक्षिण-मध्य भाग में अगले 4 दिनों के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है.

स्काईवेट वेदर(skymetweather) के मुताबिक,  दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र नजर आ रहा है। अगले 24 से 48 घंटों में दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र भी विकसित होने की संभावना बन रही है। एक सर्कुलेशन उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाकों में बना हुआ है। वहीं, एक ट्रफ रेखा विदर्भ से मराठवाड़ा और कर्नाटक होते हुए आंतरिक तमिलनाडु तक फैली हुई है।

इन इलाकों में है बारिश की संभावना

skymetweather के अनुसार, अगले 24 घंटों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. शेष पूर्वोत्तर भारत, लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक के कुछ हिस्सों और दक्षिण कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Summers: गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए खाएं ये 5 चीजें, कम खर्च में पाएंगे बढ़िया सेहत

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement