Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi News: नौकरी के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 7 अरेस्ट 

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने प्राइवेट नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह फर्जी कॉल सेंटर चला रहा था और लोगों को नौकरी के नाम पर ठगी कर रहा था. गिरोह में 5 महिलाएं और 2 पुरुष हैं. 

Delhi News: नौकरी के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर से ठगी करने वाले गिरोह का भंडा��फोड़, 7 अरेस्ट 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली पुलिस ने जॉब के नाम पर ठगी करने वाले गैंग को अरेस्ट किया है. गैंग दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर चला रहा था और प्राइवेट नौकरी के नाम पर लोगों से पैसे ठग रहा था. लोगों से  नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन और कंसल्टेशन फीस के नाम पर हजारों की ठगी करनेवाले गैंग को पुलिस ने अरेस्ट किया है. प्राइवेट नौकरी का झांसा देने वालों को सब कुछ असली लगे, इसके लिए गैंग ने भीकाजी काम प्लेस में एक कॉल सेंटर का सेटअप भी किया था. 

Delhi Police ने शिकायत पर की कार्रवाई
दिल्ली पुलिस ने बताया कि एक महिला ने फोन पर शिकायत दर्ज करवाई थी. महिला ने बताया कि मुस्कान नाम की एक महिला ने फोन पर उनसे नौकरी की बात की थी. महिला ने दावा किया कि वह shine.com से बात कर रही है. इसके बाद पीड़ित से 3500 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस के लिए मांगे और फिर जॉब इंटरव्यू के लिए भीकाजी कामा प्लेस के एक कॉल सेंटर में बुलाया था. जॉब सिक्यॉरिटी के नाम पर पीड़िता से गूगल पे के जरिए 8,500 रुपये लिए थे. 

पुलिस ने शिकायत के बाद कार्रवाई की और इस रैकेट को चलाने वाले 7 लोगों के गैंग को अरेस्ट किया है. इस गैंग में 5 महिलाएं शामिल हैं. फोन के जरिए लोगों से संपर्क किया जाता था और फिर उन्हें नौकरी के नाम पर ठगा जाता था. 

यह भी पढ़ें: Delhi Metro के यात्रियों को जल्द ही इस रूट पर मिलेगी बड़ी सौगत, DMRC ने बनाया है खास प्लान!

Sunshine HR Global Services के नाम से चला रहे थे रैकेट 
पुलिस ने सतर्कता से जाल बिछाया और फोन रिकॉर्डिंग और एड्रेस के जरिए कॉल सेंटर पर रेड की थी. पुलिस रेड में 16 मोबाइल फोन, लैपटॉप और नकली ऑफर लेटर पैड बरामद किया गया है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अब तक उन्होंने 250 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है और 23 लाख रुपये कमाए हैं. आरोपी सनसाइन एचआर ग्लोबल सर्विस के नाम से ठगी कर रहे थे.
 
गिरफ्तार आरोपियों के नाम मुस्कान, आंचल, यासमीन, प्रीति, करन कुमार, रोहित कश्यप और स्वीटी हैं.पुलिस अभी यह जांच कर रही है कि यह रैकेट किसी और गैंग का भी हिस्सा है या कहीं और भी इन्होंने इस तरह का जाल बिछा रखा था.  

यह भी पढ़ें:  पत्नी ने नहीं परोसा खाना तो नाराज पति ने तकिये से दबाकर उतारा मौत के घाट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement