Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Financial independent: खर्चों के बीच कैसे संभालें अपना वित्त, अपनाएं ये तरीका

अपने बीजी टाइम के दौरान भी बिजली बिल के पेमेंट से लेकर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने और अपने निवेश की गई रकम की गतिविधियां हमें बांधें रखती हैं.

Latest News
Financial independent: खर्चों के बीच कैसे संभालें अपना वित्त, अपनाएं ये तरीका

Airtel Payments Bank

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जब हम छोटे होते हैं तो हमें बड़े होने की जल्दी रहती है. लेकिन जब एक बार बड़े हो जाते हैं तब जाकर समझ आता है कि रोज-रोज के खर्चे और निवेश को संभालना कितना मुश्किल है. इन सबके बीच सबसे बड़ी चुनौती है अपने फाइनेंस को मैनेज करना. यहां हम बताएंगे कि आप बहुत ही कम समय में अपने रोजमर्रा के कामों के बीच भी कैसे अपने फाइनेंस मैनेज कर सकते हैं. अपने बीजी टाइम में बिलों का भुगतान करना, ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करना, निवेश की जांच करना जैसे ऐसे काम हैं जिन्हें हम पूरी तरह से करने की कोशिश करते हैं. हालांकि, ये किसी भी समय किया जा सकता है. इसे आप सबसे सुरक्षित डिजिटल बैंक - एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) के साथ कर सकते हैं. आइए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के माध्यम से स्मार्ट तरीके से की जा सकने वाली सभी गतिविधियों पर करीब से नज़र डालते हैं.

बिना परेशानी के बैंकिंग एक्टिविटीज

मिनटों में एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) के साथ एक डिजिटल बैंक खाता खोलें - इसके लिए केवल एक वीडियो कॉल की जरुरत पड़ती है. इसका ऐप डाउनलोड करें और आप अपने बैंक बैलेंस की जांच कर सकते हैं और बिना किसी बाधा के ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके जरिए आप अपने सभी वित्तीय लेन-देन सुचारू रूप से कर सकते हैं क्योंकि ऐप मोबाइल कम्पेटिबल है और इसमें एक बहुत ही सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है.

आसान उपयोगिता बिल पेमेंट

समय पर मासिक बिलों का भुगतान करना याद रखना परेशानी भरा हो सकता है. लेकिन अब आप थोड़ी राहत की सांस ले सकते हैं. चाहे आपका फोन बिल, गैस बिल, या क्रेडिट कार्ड बकाया हो, एयरटेल पेमेंट्स बैंक आपको बकाया भुगतानों को निपटाने की अनुमति देता है. ऐप का इजी-टू-नेविगेट UI/UX पेपरलेस भुगतान को आसान बनाता है. अब आपको कतारों में खड़े होने या अपने काम के लिए घंटों इंतजार करने की जरुरत नहीं है.

आसानी से पेमेंट की सुविधा

चाहे मूवी टिकट हो या ट्रेन/फ्लाइट टिकट, आप सबसे सुरक्षित डिजिटल बैंक खाते से जल्दी से बुकिंग कर सकते हैं. एयरटेल पेमेंट्स बैंक आपको अन्य आसन्न कार्यों के तनाव से मुक्त करता है, जिसका अर्थ है कि आप अपने मोबाइल/डीटीएच को रिचार्ज कर सकते हैं, ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं (Online Shopping), खाना ऑर्डर (Online Food Order) कर सकते हैं, या अपने किराने के बिलों का भुगतान कहीं से भी कर सकते हैं.

स्मार्ट इन्वेस्टमेंट

हममें से बहुत से लोग यह सोचकर निवेश करने का इरादा टाल देते हैं कि कौन इस परेशानी को मोल ले? लेकिन डिजिगोल्ड (DigiGold), फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) और उच्च ब्याज दरों के साथ बचत खाते जैसे स्मार्ट निवेश विकल्पों की उपलब्धता के कारण एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) आपको तुरंत अपनी निवेश यात्रा शुरू करने देता है. आप अपने निवेश पोर्टफोलियो को भी ट्रैक कर सकते हैं और स्मार्ट निवेश (Smart Investments) कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  IRCTC-SBI Credit Card Premier: हवाई टिकट पर मिलेगा भारी छूट, 50 लाख रुपये का मुफ्त 'Insurance'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement