Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bathing Tips: क्या नहाने के बाद भी आपके शरीर से आती है बदबू, इन घरेलू उपाय से हो जाएं फ्रेश

Bathing Tips: अक्सर कई लोग नहाने के बाद भी फ्रेश फील नहीं करते हैं, अगर आप भी उनमें से एक हैं तो अपने नहाने के पानी में इन चीजों को जरूर मिलाएं

Bathing Tips: क्या नहाने के बाद भी आपके शरीर से आती है बदबू, इन घरेलू उपाय से हो जाएं फ्रेश

दिनभर रहना है फ्रेश तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bathing Tips- रोजाना स्नान करना बेहद जरूरी है. इससे शरीर साफ और तरोताजा रहता है, साथ ही तमाम बीमारियां भी दूर होती हैं. हालांकि, कई बार नहाने के बाद भी फ्रेश फील नहीं होता है. इसके अलावा कई लोग ऐसे हैं जिनके शरीर से नहाने के बाद भी दुर्गंध खत्म नहीं होती है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि ऐसा क्या किया जाए जिससे दिनभर शरीर फ्रेश रहे और दुर्गंध भी खत्म हो जाए, तो हम आपको कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं.

नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें (Add These Thing in Bathing Water For Body Freshener)

फिटकिरी (Alum)

हम में से ज्यादातर लोग फिटकिरी का इस्तेमाल शेविंग करने के बाद घाव या फुंसी पर एंटीबायोटिक और एंटीफंगल के रूप में करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि इसका उपयोग बॉडी को रिफ्रेश रखने के लिए भी किया जाता है. फिटकरी में एंटीफंगल और एंटीसेप्टिक गुण होने के साथ-साथ कुछ ऐसे गुण भी मौजूद हैं जो हमारी बॉडी को रिफ्रेश रखने और दुर्गंध मिटाने में मदद करता है. इसके लिए नहाने के पानी में फिटकिरी के कुछ दाने डाल लें और फिर इस पानी से नहाएं. ऐसा करने से से शरीर फ्रेश होगा और बदबू भी नहीं आएगी.

यह भी पढ़ें-- नहाने के पानी में हर रोज मिलाएं ये दो बूंद, खिल उठेगी Skin

नींबू का रस (Lemon Juice)

नींबू में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर में मौजूद दुर्गंध फैलाने वाले बैक्टीरिया को खत्म करने का काम करते हैं. इसलिए नहाने से पहले पानी में नींबू का रस मिलाएं और  फिर इससे नहाएं. ऐसा करने से शरीर से आने वाली दुर्गंध खत्म हो जाएगी. इसके अलावा आपके सिर में मौजूद रूसी और डैंड्रफ भी खत्म हो जाएगा. 

नीम की पत्तियां (Neem Leaves)

सेहत के लिए नीम की पत्तियां काफी फायदेमंद होती हैं. इसके सेवन से कई बीमारियों से निजात मिलता है. ऐसे में अगर आप नीम की पत्तियों को पानी में डालकर नहाएंगे तो इससे आपकी बॉडी फ्रेश रहेगी. इसके लिए पहले 10 से 15 नीम के पत्ते उबाल लें और फिर इसे नहाने के पानी में मिलाकर नहाएं.

चंदन का तेल (Sandalwood Oil)

पानी में चंदन का तेल मिलाकर नहाने से कई फायदे होते हैं.  इससे शरीर की बदबू तो दूर होती ही है साथ ही यह स्किन को मॉइश्चराइजर भी करता है.

यह भी पढ़ें- Bathroom Cleaning: चुटकी में चकाचक हो जाएगा बाथरूम, ये 5 टिप्स कर देंगे ऐसा कमाल

फूल (Flowers)

नहाने के पानी में मोगरा या गुलाब के फूल का इस्तेमाल करने से आपकी बॉडी दिनभर फ्रेश रहेगी और आपके शरीर से अच्छी खुशबू भी आएगी. ऐसा करने से आपको परफ्यूम की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. 

ग्रीन टी (Green Tea)

बॉडी को रिफ्रेश रखने और दुर्गंध दूर करने में ग्रीन टी भी काफी कारगर साबित होता है. इसके लिए नहाने के पानी में कुछ मात्रा में ग्रीन टी मिलाकर नहाएं. ऐसा करने से आपका शरीर फ्रेश रहेगा और दुर्गंध भी दूर होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement