Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुबई में जुटने जा रहे दुनिया भर के डॉक्टर्स- बताएंगे होम्योपैथी का दम और नए रिसर्च

होम्योपैथी एक वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति है जो रोग ही नहीं रोग के कारण को भी खत्म करती है. विश्वभर में होम्योपैथी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है और ये बात वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 का होना साबित कर रहा है.

Latest News
दुबई में जुटने जा रहे दुनिया भर के डॉक्टर�्स- बताएंगे होम्योपैथी का दम और नए रिसर्च

World Homeopathy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

14 जुलाई दिन रविवार को होम्योपैथी चिकित्सा जगत के लिए बेहद खास साबित होने वाली है क्योंकि इस दिन ही दुबई में दुनिया भर के नामचीन होम्योपैथ डॉक्टर्स का जमावड़ा होगा और दुनिया भर में होम्योपैथी किन-किन रोगों को खत्म कर रही है और आने वाले समय में होम्योपैथी के जरिेये किन और खरतनाक रोगों को खत्म किया जाएगा, आदि पर चर्चा होगी.
इस समिट में पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल और सनथ जयसूर्या भी शामिल होंगे. दुबई के 'बुर्ज अल अरब' भी होम्योपैथ चिकित्सा का आयोजन होगा. बता दें कि पिछले समिट में कवि कुमार विश्वास ने कहा था कि आने वाले 20 साल बाद भारतीय चिकित्सा पद्धति के इतिहास में होम्योपैथी चिकित्सा का अलग मुकाम होगा. 

वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 का यह आयोजन बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड की ओर से किया जा रहा है, जिसमें भारत के कई राज्यों के अलावा 25 से ज्यादा देशों से पहुंचे होम्योपैथिक चिकित्सकों को 'प्राइड ऑफ होम्योपैथी' अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.  

​इस विशेष आयोजन में कुमार विश्वास, फिल्मी जगत के स्टार अनुपम खेर, गायक कैलाश खेर, सांसद सह फिल्म कलाकार रवि किशन जैसी हस्तियों के साथ खेल जगत की नामचीन हस्तियां पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल और सनथ जयसूर्या भी शामिल होंगे.  

यूनाइटेड नेशन की हेल्थ एसेंबली, यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्ट लंदन तथा ब्रिटिश पार्लियामेंट में सम्मानित हो चुके बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड के डॉ. नीतीश दुबे बताते हैं कि होम्योपैथी भारत का अध्यात्म और जर्मन का विज्ञान है, मौजूदा समय में दवाओं को साइड इफेक्ट से बचने में होमियोपैथी  कारगर है क्योंकि ये बीमारी की जड़ को खत्म करने का काम करती है.   

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement