Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astrology: फ्री में मिले ये चीज़ तो भी किसी से कभी न लें, खाली हो जाएगी तिजोरी

Astrology Rules related to Borrowing: क्‍या आपको पता है कि कुछ चीजें आपका फ्री में लेना गरीबी का शिकार बना सकता है? जी हां, ज्‍योतिष में कुछ चीजों को बिना पैसों के न लेने की सलाह दी गई है.

Latest News
Astrology: फ्री में मिले ये चीज़ तो भी किसी से कभी न लें, खाली हो जाएगी तिजोरी

 फ्री में मिले ये चीज़ तो भी किसी से कभी न लें, खाली हो जाएगी तिजोरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ चीजों का दान देना या लेना शुभ होता है ले‍किन कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्‍हें लेने से आप कर्ज के सागर में डूबते जा सकते हैं. 

यहां आपको उन सारी चीजों की लिस्‍ट देंगे जिन्‍हें कभी किसी से फ्री में मिले तो भूलकर भी न लें, बल्‍कि उसका कुछ न कुछ दाम जरूर दें. अगर आपने फ्री में ये चीजें ले लीं तो आपकी भरी तिजोरी देखते-देखते खाली हो जाएगी. चलिए जानें वो चीजें क्‍या हैं. 

रूमाल 

मुफ्त में या उपहार में अगर रूमाल न लें. अगर मिल गया है तो उसे किसी और को दान कर दें. मुफ्त में रुमाल ने से आपसी संबंध कमजोर होते हैं. 

सुई और धागा

सुई और धागा भी किसी से उधार या मुफ्त में न लें. मुफ्त में सुई लेने से जीवन में परेशानियां बढ़ती है. घर-परिवार में कलह और क्लेश रहने लगता है. साथ ही शनि देव रुष्ट हो जाते हैं. इसके अलावा राहु का भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. 

नमक

नमक जब भी किसी से लें तो उसका भुगतान जरूर करें. अगर धन न दें तो उसके नाम पर या उसके बदले उसे कुछ न कुछ अवश्य दे दें, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र अनुसार नमक का सीधा संबंध शनिदेव से होता है. ऐसे में यदि आप मुफ्त में नमक लेते हैं तो शनिदेव रुष्ट हो जाते हैं और आपके ऊपर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. 

लोहा

 लोहे का संबंध भी शनिदेव से होता है इसलिए मुफ्त में लोहे से बनी चीजों का लेनदेन भी नहीं करना चाहिए. इसके अलावा शनिवार के दिन लोहा खरीदने से भी बचें.

सरसो तेल 

कभी भी किसी से सरसो तेल भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. इससे आपके आपसी संबंध बिगड़ सकते हैं. साथ ही शनि का प्रकोप शुरू हो सकता है क्योंकि तेल का भी संबंध शनिदेव से जोड़कर देखा जाता है.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement