Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर में पड़ी ये 4 चीजें परिवार में कलह की बनती हैं वजह, अभी निकाल फेंके बाहर

Vastu Tips For Home: अगर आपके घर में ये चीजें पड़ी हैं तो इन्हें तुरंत बाहर निकाल फेंके, क्योंकि घर में इन चीजों के होने से पारिवारिक कलह बढ़ती है. 

Vastu Tips: घर में पड़ी ये 4 चीजें परिवार में कलह की बनती हैं वजह, अभी निकाल फेंके बाहर

घर में पड़ी ये 4 चीजें परिवार में कलह की बनती हैं वजह, अभी निकाल फेंके बाहर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस घर में वास्तु से जुड़ा कोई दोष (vastu Dosh) होता है, वहां कभी-कभी बहुत ज्यादा लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. हर छोटी बात पर मतभेद होते हैं जिसके चलते परिवार में तनाव और मनमुटाव इतना बढ़ जाता है कि परिवार के सदस्य एक दूसरे का मुंह तक देखना पसंद नहीं करते हैं. ऐसी स्थिति में यह समझ नहीं आता है कि ऐसा क्यों हो रहा है? इसके पीछे कई वजहें हो सकती हैं जिसमें से एक घर का वास्तु (Vastu Tips) भी है. ऐसे में आज हम आपको ऐसी 5 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें घर में कभी नहीं रखना चाहिए.

घर में इन चीजों को रखने से नकारात्मक (Vastu Tips For Home) ऊर्जा आती है, तो आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में, ताकि आप भी अपने घर के वास्तु को बेहतर कर सकें.

खराब ताले

घर में कभी भी खराब ताले नहीं रखने चाहिए. क्योंकि यह परिवार के लिए अशुभ होता है. इससे घर में क्लेश बढ़ता है. ऐसे में अगर ऐसा कुछ आपके घर में है, तो इसे कूड़ेदान में निकालकर फेक दीजिए. 

यह भी पढ़ें - Bathroom Vastu Tips: घर में है अटैच बाथरूम तो इन चीजों का रखें ध्यान, लापरवाही करने से हो जाएंगे कंगाल

फटे पुराने कपड़े

फटे पुराने कपड़े भी घर में नहीं रखने चाहिए. क्योंकि इससे घर में दरिद्रता और नकारात्मकता आती है. इसके अलावा आपको इसकी वजह से आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. 

खराब जूते

इसके अलावा घर में खराब जूते भी नहीं रखना चाहिए. क्योंकि इससे घर में लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते हैं और क्लेश बढ़ता है. ऐसे में आपके घर में अगर ये चीजें हैं, तो इसे फौरन निकाल फेंकिए.

यह भी पढ़ें -  Vastu Tips For Shoes: घर में इस जगह जूते-चप्पल रखना होता है अशुभ, दुर्भाग्य और तनाव नहीं छोड़ेगा पीछा 

पुराने अखबार

घर में पुराने अखबार के गट्ठर भी नहीं रखना चाहिए. क्योंकि इससे भी घर का वास्तु प्रभावित होता है. इसके अलावा कोई भी ऐसी चीज जो इस्तेमाल में नहीं है और खराब है तो उसे घर में रखना क्लेश और लड़ाई झगड़े को बढ़ावा देने के बराबर है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement