Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 फरवरी से अगले 1 महीने तक इन राशियों की परेशानी बढ़ा देगा ये ग्रह, छोटी सी गलती पर भी होगा बड़ा नुकसान

2024 की शुरुआत के साथ ही ग्रहों का फेरबदल जारी है. अब 7 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार मकर राशि में अस्त हो रहे हैं. इसके अशुभ प्रभाव से 3 राशियों के जातकों को  जीवन में दुख बाधा और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

Latest News
7 फरवरी से अगले 1 महीने तक इन राशियों की परेशानी बढ़ा देग�ा ये ग्रह, छोटी सी गलती पर भी होगा बड़ा नुकसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फरवरी माह की शुरुआत से ग्रहों का गोचर और दशाओं में बदलाव शुरू हो गया है. ग्रहों के राजकुमार मकर राशि में अस्त होंगे. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इनमें से 3 राशि ऐसी हैं, जिनके जातकों के लिए यह समय काफी मुश्लिल भरा हो सकता है. ग्रह के अस्त होने से इनके जीवन में उलझन और समस्याएं आ सकती है. इन राशियों के जातकों को अगले 1 महीने तक संभलकर रहने की जरूरत है. अन्यथा कोई भारी क्षति हो सकती है.

7 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार बुध सुबह 6 बजकर 22 मिनट पर मकर राशि में अस्त हो जाएंगे. यह ग्रह अगले एक महीने यानी 11 मार्च की शाम 7 बजकर 17 तक इसी स्थिति में रहेगा. बुध ग्रह की इस स्थिति का कुछ राशियों को लाभ मिलेगा, लेकिन 3 राशियों पर बेहद अशुभ प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिषाचार्य के अनुसार, इन राशियों के जातकों को तमाम परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिनको अगले महीने तक करना पड़ सकता है समस्याओं का सामना...

मेष राशि

ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह धन और संपत्ति के कारक है. इस ग्रह के शुभ होने पर व्यक्ति को जीवन में धन धान्य की प्राप्ति होती है, लेकिन मकर राशि के अस्त होने पर ग्रह की स्थिति मकर राशि वालों को प्रभावित कर सकती है. इस राशि के जातकों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. काम में बाधाएं आएंगी. काम में एकाग्रता की कमी आएगी. ​मन विचलित रहेगा और तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है.धन आर्थि के योग बन रहे हैं. 7 से 11 मार्च 2024 तक थोड़ा संभलकर रहना ही फायदेमंद है. यात्रा करते समय सावधनी बरतें, जो लोग नौकरी पेशा हैं. उन्हें सैलरी या प्रमोशन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. व्यापार में स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी. 

मिथुन राशि

बुध मकर राशि में 7 फरवरी को अस्त हो जाएंगे. इसका अशुभ प्रभाव मिथुन राशि के जातकों पर भी पड़ेगा. ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में नुकसान के साथ ही पार्टनरशिप में दरार आ सकती है. यह आपके संबंधों को खराब करने की वजह बनेगा. आर्थिक रूप से हानि की संभावना बनी हुई है. किसी से भी पैसा का लेन देन कर रहे हैं तो पूरी तरह से आश्वस्त हो जाये. इसके बाद ही कोई कदम उठाये. परिवार में तनाव रहेगा. किसी भी काम को करने से पहले सोच विचार लें. उसी के बाद कदम बढ़ाये. 

सिंह राशि

बुध ग्रह का मकर राशि में अस्त होना सिंह राशि वालों को अशुभ फल प्रदान करेगा. इस समय में सिंह राशि के वालों को धन संबंधी कार्य बहुत ध्यान से करने होंगे. छोटी सी लापरवाही भी बड़ा नुकसान करा सकती है. स्वास्थ का बहुत ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है. अन्यथा अस्पताल तक पहुंचना पड़ सकता है. नौकरी में भी तमाम तरह की उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. अपने आसपास वालों ​थोड़ा अलर्ट रहें. पति पत्नी से लेकर माता पिता से कहासुनी हो सकती है. शांत रहना ही सबसे अच्छा होगा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement