Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Good Luck Tips 2024: नया साल आने से पहले हटा दे घर से ये चीजें, दूर होगी तंगहाली और चमकेगी किस्मत

कुछ ही दिनों में नया साल 2024 शुरू हो जाएगा. वास्तु विशेषज्ञ नए साल में अपने घर से कुछ चीजें हटाने का सुझाव देते हैं. तभी पूरे साल मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसेगी.

Latest News
Good Luck Tips 2024: नया साल आने से पहले हटा दे घर से ये चीजें, दूर होगी तंगहाली और चमकेगी किस्मत

vastu tips for home

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में सुख-समृद्धि के लिए सकारात्मक ऊर्जा का बरकरार रहना बहुत जरूरी है. अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है तो उस संसार में कभी भी सुख-शांति नहीं रह सकती. अगर घर में मां लक्ष्मी की कृपा होगी तभी घर में अच्छी ऊर्जा का वास होगा. और घर में नकारात्मक ऊर्जा का मतलब है सभी कार्यों में असफलता, अशांति और बीमारी बनी रहेगी.

नए साल में अपने घर का माहौल ऐसा रखें कि वहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सके. कुछ अनावश्यक चीजें हमारे घरों में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को अवरुद्ध कर देती हैं. आप घर में जितना अधिक अतिरिक्त सामान रखेंगे, उतनी ही सकारात्मक ऊर्जा वहां अवरुद्ध होगी. और ऐसे घर में मां लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती हैं. जानिए नए साल की शुरुआत से पहले घर से कौन सी चीजें हटा दें, ताकि नए साल में मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे.

नया साल शुरू होने से पहले इन्हें घर से बाहर निकालें

1-अगर घर में कोई टूटी-फूटी घड़ियां हैं तो नया साल शुरू होने से पहले उन्हें हटा दें. वास्तु के अनुसार घर में बंद घड़ी रखना बहुत अशुभ होता है. नए साल में आपके घर में सब कुछ शुभ हो. तभी आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

2-अगर घर में लंबे समय से कुर्सी, मेज या सोफा जैसा कोई टूटा हुआ फर्नीचर पड़ा है तो 2024 शुरू होने से पहले उसे घर से हटा दें. माना जाता है कि घर में लंबे समय तक टूटा हुआ फर्नीचर छोड़ना दुर्भाग्य लाता है. क्योंकि टूटे फर्नीचर से नकारात्मक ऊर्जा प्रवाहित होती है. इसलिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर का फर्नीचर हमेशा अच्छी स्थिति में रहे.

3-घर में कभी भी टूटे हुए बर्तन न रखें. अगर आपके घर में टूटा-फूटा फर्नीचर है तो नया साल शुरू होने से पहले उसे घर से बाहर कर दें. वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि घर में टूटे हुए बर्तन रखने से दुर्भाग्य आता है.

4-घर में टूटी हुई मूर्तियाँ या फटे हुए चित्र न रखें. नया साल शुरू होने से पहले इन्हें पानी में प्रवाहित कर दें या किसी मंदिर में छोड़ आएं. घर में रखी टूटी मूर्तियां या फटी तस्वीरें नकारात्मक ऊर्जा लाती हैं.

5- यदि घर का कोई दरवाजा या खिड़की का शीशा टूटा हो तो उसे तुरंत हटा दें. वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटा हुआ कांच बेहद अशुभ माना जाता है.

6-अगर घर में कोई बिजली का स्विच या बोर्ड टूटा हुआ है तो नए साल की शुरुआत से पहले उसे ठीक करा लें या नया लगवा लें. खराब चीजों से हमेशा नकारात्मक ऊर्जा फैलती है.

7-यदि आपके घर में बेकार या फटे हुए जूते या जूते हैं, तो नया साल शुरू होने से पहले उन्हें फेंक दें या किसी को दे दें. अगर आप ये सभी चीजें घर में रखेंगे तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाएंगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement