Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ Highlights: टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को धोया, नहीं चल पाईं हरमनप्रीत-मंधाना

India vs New Zealand Highlights, Women's T20 World Cup 2024: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अपने पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है.

Latest News
IND vs NZ Highlights: टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को धोया, नहीं चल पाईं हरमनप्रीत-मंधाना

भारत को खराब बल्लेबाजी और फील्डिंग ले डूबा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम आगाज बेहद खराब रहा. बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से उसे न्यूजीलैंड के हाथों 58 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है. 4 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 161 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया महज 102 रन पर ही ढेर हो गई. कोई भी भारतीय बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका. कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना जैसे बड़े नाम भी फ्लॉप रहे.


ये भी पढ़ें: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में बवाल, अंपायर ने की टीम इंडिया के साथ बेईमानी; कोच-कप्तान को आया गुस्सा 


न्यूजीलैंड की इन गेंदबाजों ने डुबोई टीम इंडिया लुटिया

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पावरप्ले के भीतर ही 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे. ओपनर्स शेफाली वर्मा (2) और मंधाना (12) का विकेट ईडेन कार्सन ने चटकाया तो हरमनप्रीत (15) को रोजमेरी मेयर ने पवेलियन भेजा. टीम इंडिया इन झटकों से उबरी भी नहीं थी कि लिया तहूहु ने जेमिमाह रॉड्रिग्स (13), ऋचा घोष (12) और दीप्ति शर्मा (13) को आउट कर उसके बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी. मेयर ने इसके बाद निचले क्रम को बल्लेबाजों को निपटाया और भारत की पारी जल्दी समेट दी. उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं तहूहु ने 3 और कार्सन ने 2 सफलता हासिल की.

कप्तान सोफी डिवाइन बनी प्लेयर ऑफ द मैच

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने भारत की खराब फील्डिंग का फायदा उठाकर 4 विकेट के नुकसान पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया. ओपनर्स सूजी बेट्स ने 24 गेंद में 27 और जॉर्जिया प्लिमर ने 23 गेंद में 34 रन बनाए. वहीं कप्तान सोफी डिवाइन ने 36 गेंद में 7 चौकों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेली. भारत की ओर से रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए. बैटिंग में धमाल मचाने के बाद डिवाइन ने बेहतरीन फील्डिंग का मुजायरा पेश करते हुए 3 कैच लपके, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement